NDTV Khabar

अक्षय कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा- 'कब होंगे रिटायर?' तो उन्हें यूं मिला जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को एक इंटरव्यू दिया. इसमें पीएम मोदी से उन्होंने गैर राजनीतिक सवालों के जवाब दिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अक्षय कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा- 'कब होंगे रिटायर?' तो उन्हें यूं मिला जवाब

अक्षय कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी

खास बातें

  1. पीएम मोदी का इंटरव्यू
  2. अक्षय कुमार ने पूछा रिटायरमेंट का सवाल
  3. फिर कुछ ऐसे दिया जवाब
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को एक इंटरव्यू दिया. इसमें पीएम मोदी से उन्होंने गैर राजनीतिक सवालों के जवाब दिए. अक्षय कुमार ने मोदी से उनके व्यक्तिगत जीवन पर कई सवाल पूछे और उन्होंने बेहद ही बेबाक अंदाज में जवाब दिया. इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने उनके खान-पान, पहनावे, रहन-सहन और पुरानी यादों को ताजा करते हुए कई सवाल पूछे. जिसपर पीएम ने अपने अनुभव शेयर भी किए. इसी दौरान अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से पूछा कि ''एक न एक दिन सभी को रिटायर होना होता है, आपको भी रिटायर होना पड़ेगा. तो आपने क्या पोस्ट रिटायरमेंट प्लान सोचा है कि जब राजनीति से सन्यास ले लेंगे तो आगे जाकर आप क्या करेंगे?''

पीएम नरेंद्र मोदी ने अक्षय कुमार के साथ इंटरव्यू पर किया ट्वीट तो अनिल कपूर कह बैठे ये बात


इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया कि ''एक बड़ा इंटरेस्टिंग चीज बताता हूं आपको, एक बार हम लोगों की इनर सर्किल की मीटिंग थी. इसमें अटलजी, आडवाणीजी, राजनाथ, सिंधियाजी, सिकन्दर बख्त साब, प्रमोद महाजन जी थे और इसमें सबसे छोटी आयु का मैं रहता था. मीटिंग शुरु होना बाकी था, तो गप्पे होने लगे कि रिटायरमेंट के बाद क्या करेंगे. तो सबने कुछ न कुछ अपना बताया. प्रमोद महाजन जी की व्यक्तित्व एक बड़ी विशेषता थी, कि उनका जीवन विविधता से भरा था. वह अनेक प्रकार के एक्टिविटी से आपको जोड़े रखते थे. मुझसे यह सवाल पूछा तो मैंने कहा कि मेरे लिए यह तो बेहद कठिन है, क्योंकि मुझे कुछ भी नहीं आता. मैं यह सब कभी सोचा ही नहीं, मैंने जब-जब कोई जिम्मेदारी ली है उसे ही जिंदगी माना है. जिम्मेदारी ही मेरी जिंदगी है और इसलिए मुझे कल्पना ही नहीं होती कि इसमें समय बिताने के लिए कुछ करना पड़ेगा. इसका न ही कभी मेरे मन में विचार आया और न ही मैं इसके बारे में सोचता हूं. मुझे पक्का लगता है कि शरीर का कण-कण और जीवन का पल-पल किसी न किसी मिशन में ही कटेगा. इसके बारे में मुझे सोचना नहीं है.''

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से 40 किलोमीटर दूर पुगोडा शहर में धमाके सुने गए

बता दें, लोकसभा चुनाव 2019 की व्यस्तताओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेता अक्षय कुमार को पहला गैरराजनीतिक इंटरव्यू दिया. लोकसभा चुनावों के दौरान अक्सर टीवी चैनलों के एंकर को इंटरव्यू देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार एक गैरराजनीतिक इंटरव्यू दिया है और वह भी अक्षय कुमार को. क्षय कुमार के साथ गैरराजनीतिक चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 24 घंटे राजनीति की बात में हम उलझे रहते हैं, आपने हल्की-फुल्की बातें करने का मौका दिया.. अच्छा है.

टिप्पणियां

Video: प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर पीएम मोदी का जवाब



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement