NDTV Khabar

अल्पेश ठाकोर का कांग्रेस से इस्तीफ़ा, गुजरात के 2 और साथी कांग्रेसी MLA के साथ छोड़ी पार्टी, जानिये क्या है वजह

अल्पेश ठाकोर (Alpesh Thakor) ने कांग्रेस (Congress) से इस्तीफ़ा दे दिया है. अल्पेश ठाकोर (Alpesh Thakor News) के अलावा गुजरात के 2 और कांग्रेसी MLA ने पार्टी छोड़ दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अल्पेश ठाकोर का कांग्रेस से इस्तीफ़ा, गुजरात के 2 और साथी कांग्रेसी MLA के साथ छोड़ी पार्टी, जानिये क्या है वजह

अल्पेश ठाकोर (Alpesh Thakor) ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी. 2 और साथी विधायकों के साथ दिया इस्तीफा.

खास बातें

  1. अल्पेश ठाकोर का कांग्रेस से इस्तीफ़ा
  2. गुजरात में 3 कांग्रेसी MLA ने पार्टी छोड़ी
  3. धवलसिंह ठाकोर, भरतजी ठाकोर का भी इस्तीफ़ा
नई दिल्ली:

अल्पेश ठाकोर (Alpesh Thakor) ने कांग्रेस (Congress) से इस्तीफ़ा दे दिया है. अल्पेश ठाकोर (Alpesh Thakor News) के अलावा गुजरात के 2 और कांग्रेसी MLA ने पार्टी छोड़ दी है. न्यूज एजेंसी ANI ने यह खबर दी है. अल्पेश ठाकोर के अलावा धवलसिंह ठाकोर (Dhavalsinh Thakor) और भरतजी ठाकोर (Bharatji Thakor) ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है. बता दें कि विधायक अल्पेश ठाकोर द्वारा गठित एक संगठन गुजरात क्षत्रीय ठाकोर सेना ने कांग्रेस से अपने संबंध पर संजीदा होने का निर्णय लिया है और विधायक से पार्टी से इस्तीफा देने और 24 घंटे के भीतर अपना रूख स्पष्ट करने को कहा था. ऐसी अटकलें पहले से ही थी कि अल्पेश ठाकोर कांग्रेस छोड़ सकते हैं, क्योंकि वह स्थानीय पार्टी नेतृत्व से नाखुश हैं. वह पाटन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस ने उनके बजाय पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर को तवज्जो दी. 


अल्पेश ठाकोर ने बीजेपी में शामिल होने की खबरों को नकारा, कहा- मैं कांग्रेस में हूं और आगे भी रहूंगा

पार्टी ने साबरकांठा लोकसभा सीट से संगठन के एक सदस्य को टिकट देने की ठाकोर सेना की मांग को भी नजरअंदाज कर दिया. संगठन के एक सदस्य जगत ठाकोर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मंगलवार देर रात यहां कोर समिति की बैठक के दौरान ठाकोर सेना ने कांग्रेस से नाता तोड़ने का प्रस्ताव पारित किया. निर्णय लेने से पहले हमने अल्पेश ठाकोर से सलाह-मशविरा नहीं किया.' उन्होंने कहा, ‘बैठक के बाद हमने उनसे 24 घंटे के भीतर अपना रूख स्पष्ट करने को कहा है. अगर वह अभी भी कांग्रेस में रहना चाहते हैं तो उन्हें ठाकोर सेना छोड़नी होगी. और अगर वह हमारे साथ रहना चाहते हैं तो उन्हें पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा देना होगा.'

अल्पेश ठाकोर के कांग्रेस से अलग होने की अफवाहें तेज, थाम सकते हैं बीजेपी का दामन

टिप्पणियां

 उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन सहित महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कांग्रेस ठाकोर सेना की ‘अनदेखी' कर रही है. संगठन के प्रमुख अल्पेश ठाकोर बैठक में उपस्थित नहीं थे. गुजरात में एक प्रमुख ओबीसी नेता के रूप में उभरने के बाद वह 2017 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुये और पाटन जिले में राधानपुर सीट से चुनाव जीते थे. ओबीसी नेता ने दावा किया उनका समुदाय और समर्थक ‘ठगा' हुआ और ‘उपेक्षित' महसूस कर रहे हैं.  इस मामले में विधायक की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी. 

Video: अल्पेश ठाकोर के विवादित बोल, ताइवान का मशरूम खाकर गोरे हो गए हैं पीएम



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement