NDTV Khabar

लालकृष्ण आडवाणी की सीट गांधीनगर से अमित शाह लड़ सकते हैं चुनाव: सूत्र

वर्तमान में राज्यसभा सांसद अमित शाह गांधीनगर संसदीय सीट के ही तहत आने वाले नारणपुरा विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालकृष्ण आडवाणी की सीट गांधीनगर से अमित शाह लड़ सकते हैं चुनाव: सूत्र

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (फाइल तस्वीर)

खास बातें

  1. गुजरात BJP ने नहीं भेजा गांधीनगर सीट के लिए नाम
  2. परेश रावल की अहमदाबाद के लिए भी दूसरे उम्मीदवार की तलाश
  3. अभी तक नहीं हुई आधिकारिक पुष्टि
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की गुजरात ईकाई ने गांधीनगर संसदीय सीट से किसी का नाम पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को नहीं भेजा है. गांधीनगर संसदीय सीट से अभी भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) सांसद हैं. बताया जा रहा है कि इस सीट के उम्मीदवार का फैसला पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व ही करेगा. सूत्रों के मुताबिक गाधीनगर सीट से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) चुनाव लड़ सकते हैं. बता दें, वर्तमान में राज्यसभा सांसद अमित शाह गांधीनगर संसदीय सीट के ही तहत आने वाले नारणपुरा विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. 

बताया जा रहा कि अमित शाह के गांधीनगर से उम्मीदवार बनाए जाने के पीछे पार्टी का सोचना है कि इससे मिशन-26 को पूरा करने में मदद मिलेगी. 


गुजरात की गांधीनगर सीट से बीजेपी को हरा पाना क्यों लगता है 'नामुमिकन'

91 साल के लालकृष्ण आडवाणी अभी भाजपा के मार्गदर्शक मंडल के सदस्य हैं. आडवाणी और अन्य वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को टिकट देने के फैसले के बारे में भाजपा ने कहा था कि दोनों के चुनाव लड़ने का फैसला उन्हीं पर छोड़ा गया. सूत्रों ने बताया कि अभी तक आडवाणी से पार्टी ने संपर्क नहीं किया, वहीं मुरली मनोहर जोशी के चुनाव लड़ने पर भी संशय बना हुआ है. 

Lok Sabha Election 2019: छत्तीसगढ़ में सभी मौजूदा BJP सांसदों का कटेगा टिकट, ये है वजह...

मुरली मनोहर जोशी अभी उत्तर प्रदेश के कानपुर से विधायक हैं. उनकी सीट बदले जाने की बात हो रही है. इनके अलावा गुरुवार को भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ सांसद कलराज मिश्र ने चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया. कलराज मिश्र अभी देवरिया से सांसद हैं. 

नरेंद्र मोदी फिर से सत्तासीन हुए तो हो सकता है देश में आगे चुनाव ही न हों : अशोक गहलोत

रतलब है कि हालही भाजपा ने कहा था कि 75 साल की उम्र पार कर चुके नेता चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन उन्हें कोई मंत्री पद या संगठन में पद नहीं मिलेगा.

24 मार्च को चुनावी अभियान का आगाज करेगी BJP, दो दिनों में 480 लोकसभा सीटों पर करेगी 500 सभाएं

गुजरात के अहमदाबाद से मशहूर अभिनेता परेश रावल के चुनाव लड़ने पर भी सवालिया निशान बना हुआ है. बताया जा रहा है कि खुद रावल भी चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. सूत्रों ने बताया कि भाजपा अभी अहमदाबाद सीट से दूसरे उम्मीदवार की तलाश कर रही है.

बीजेपी के ये हैं संभावित उम्मीदवार, केद्रीय मंत्री की सीट बदली, शाहनवाज हुसैन का टिकट कटाः सूत्र

टिप्पणियां

VIDEO- पटना से ही लड़ूंगा चुनाव : शत्रुघ्‍न सिन्‍हा

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement