NDTV Khabar

VIDEO: वोट डालने पोलिंग बूथ पर पहुंचे उम्मीदवार ने गुस्से में तोड़ डाली EVM, पुलिस ने किया गिरफ्तार

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि वह ईवीएम को उठाते हैं फर्श फेंक देते हैं. फर्श पर गिरने से मशीन टूट गई, इसके बाद पुलिस ने उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमरावती:

आंध्र प्रदेश में जन सेना पार्टी के एक उम्मीदवार ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए हो रहे मतदान के दौरान ईवीएम मशीन को तोड़ दिया, इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि मधुसूदन गुप्ता नाम के उम्मीदवार ने अनंतपुर जिले की गुंटाकल विधानसभा सीट के एक पोलिंग बूथ में ईवीएम को उठाकर जमीन पर फेंक दिया. न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक गुप्ता गुट्टी में पोलिंग बूथ पर अपना वोट डालने आए थे, वहां पर वह चुनाव कर्मचारियों पर गुस्सा हो गए, क्योंकि उनका कहना था कि ईवीएम में संसदीय और विधानसभा सीट सही से नहीं दिख रही थीं.

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि वह ईवीएम को उठाते हैं फर्श फेंक देते हैं. फर्श पर गिरने से मशीन टूट गई, इसके बाद पुलिस ने उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया. 

केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्यान ने लगाया फर्जी मतदान का आरोप, कहा- बुर्का पहनकर आने वाली महिलाओं की जांच हो


बता दें, आंध्र प्रदेश में विधानसभा की 175 और लोकसभा की 25 सीटों पर मतदान जारी है. अधिकारियों ने बताया कि कई स्थानों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी के चलते मतदान प्रक्रिया में कुछ देरी भी हुई. मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और उनका परिवार राज्य की राजधानी अमरावती के उडावल्ली गांव स्थित मतदान केन्द्र में वोट डालने पहुंचा. उनके बेटे नारा लोकेश मंगलगिरि विधानसभा क्षेत्र से तेदेपा के उम्मीदवार हैं जो उडावल्ली के अंतर्गत आता है. वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष वाई एस जगमोहन रेड्डी ने भी कड्प्पा जिले के अपने पैतृक गांव पुलिवेन्दुला में वोट डाला, जहां से वह दोबारा मैदान में हैं.

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने तदेपल्ली में अपना वोट डालने के बाद बताया कि करीब 50 स्थानों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी की शिकायत मिली. उन्होंने बताया कि तकनीकी टीम ने मौके पर पहुंच समस्या का समाधान कर मतदान शुरू कराया. 

मार्कंडेय काटजू ने लोकसभा चुनाव पर कसा तंज, कहा-अब ताज उछाले जाएंगे, तख्त गिराए जाएंगे और फिर...

राज्य में कुल 3,93,45,717 मतदाता हैं, जिनमें 1,94,62,339 पुरुष, 1,98,79,421 महिलाएं और 3,957 ट्रांसजेंडर शामिल हैं. इनमें से 18-19 वायु वर्ग के 10.5 लाख मतदाता पहली बार मतदान करेंगे. राज्य में लोकसभा की 25 सीटों के लिए 319 उम्मीदवार और विधानसभा की 175 सीटों के लिए 2,118 उम्मीदवार मैदान में हैं. राज्य में कुल 46,120 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिनमें 8,514 की पहचान संवेदनशील और 520 की वाम चरमपंथ प्रभावित इलाके के तौर पर की गई है. वामपंथी चरमपंथी इलाकों में मतदान शाम पांच बजे तक ही चलेगा. ये इलाके अधिकतर ओडिशा और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे हैं.

(इनपुट- एजेंसियां)

टिप्पणियां

वोटरों को लुभाने के लिए जब मंत्री जी ने 'नागिन डांस' करके दिखाया, देखें Video

Video: दंतेवाड़ा में नक्सली हमले के बावजूद मतदाताओं में दिखा उत्साह



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement