NDTV Khabar

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू हैं 668 करोड़ की संपत्ति के मालिक

आंध्र प्रदेश विधान सभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को देखें तो करोड़पतियों की भरमार है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू छह सौ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं तो उनकी ही पार्टी के एक उम्मीदवार के पास उनसे भी ज्यादा संपत्ति है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू हैं 668 करोड़ की संपत्ति के मालिक

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश विधान सभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को देखें तो करोड़पतियों की भरमार है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू छह सौ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं तो उनकी ही पार्टी के एक उम्मीदवार के पास उनसे भी ज्यादा संपत्ति है.आंध्र प्रदेश विधान सभा चुनाव में इस बार टीडीपी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू तीसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं.एडीआर/इलेक्शन वॉच की ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक चंद्रबाबू नायडू ने अपने हलफनामे में कुल 668.57 करोड़ की संपत्ति घोषित की है.सबसे अमीर उम्मीदवार नायडू की ही पार्टी के क्रिष्णा बोलिनेनी हैं.

उन्होंने कुल 689 करोड़ की संपत्ति घोषित की है.दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार भी टीडीपी के पी नारायणा हैं जिनके पास 668.61 करोड़ की संपत्ति है.रिपोर्ट के मुताबिक वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष वाई इस जगन मोहन रेड्डी के पास 510.38 करोड़ की संपत्ति है. टीडीपी के 172 उम्मीदवारों की औसत संपत्ति 32.39 करोड़ है जबकि 171 वाईएसआर कांग्रेस के उम्मीदवारों के पास औसत संपत्ति 21.26 करोड़ की है. 

आंध्र चुनाव में इस बार 2007 उम्मीदवार हैं जिनमे से 632  (32%) करोड़पति हैं.एडीआर/इलेक्शन वॉच की रिपोर्ट के मुताबिक अंदर प्रदेश विधान सभा चुनाव में 54 ऐसे उमीदवार भी हैं जिन्होंने अपनी शून्य संपत्ति घोषित की है. 


टिप्पणियां

वीडियो- राहुल गांधी की संपत्ति पर बीजेपी ने उठाए सवाल 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement