Andhra Pradesh Exit Poll Results 2019:जानिए आंध्र प्रदेश में टीडीपी को कितनी सीटें मिलने का अनुमान

Andhra Pradesh Exit Poll Results 2019: आम चुनावों (Lok Sabha Election 2019) के सभी चरणों के मतदान पूरे होने के साथ ही एग्जिट पोल आने शुरू हो गए.

Andhra Pradesh Exit Poll Results 2019:जानिए आंध्र प्रदेश में टीडीपी को कितनी सीटें मिलने का अनुमान

Andhra Pradesh Exit Poll Results 2019: टीडीपी और वाईएसआरसी में कड़ा मुकाबला

नई दिल्ली:

Andhra Pradesh Exit Poll Results 2019: आम चुनावों (Lok Sabha Election 2019) के सभी चरणों के मतदान पूरे होने के साथ ही एग्जिट पोल आने शुरू हो गए. NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार आंध्र प्रदेश (Andhra Exit Poll Results 2019) में टीडीपी को 10 सीटें मिल सकती हैं. जबकि वाईएसआरसी (YSRC) के खाते में 15 सीटें आने की संभावना है. वहीं बीजेपी और कांग्रेस की झोली आंध्र प्रदेश में खाली रह सकती हैं. वहीं ABP News और Nielsen के एग्जिट पोल के मुताबिक आंध्र में टीडीपी के हिस्से में सिर्फ 5 सीटें आएंगी जबकि  वाईएसआरसी (YSRC) 20 सीटों पर काबिज हो सकती है. जबकि बीजेपी और कांग्रेस की झोली खाली रहने की संभावना है. वहीं बात करें Aaj Tak और Axis My India के एग्जिट पोल के अनुसार टीडीपी को 4 से 6 सीट मिल सकती है तो वाईएसआरसी (YSRC) के हिस्से में 18 से 20 सीटें मिल सकती हैं.       

Exit poll के बाद कुमार विश्वास का चंद्रबाबू नायडू-केजरीवाल की मुलाकात पर तंज, सोचते होंगे बेकार ही 'चंदा बाबू' से मिले

 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 435 सीटों पर चुनाव लड़ा था और बाकी सीटें उसने सहयोगियों के साथ बांटी हैं. वहीं, कांग्रेस ने कुल 420 सीटों पर चुनाव लड़ा है. बीजेपी की अगुवाई में एनडीए में इस बार 21 पार्टियां शामिल हैं. बिहार में बीजेपी को नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के आने से मजबूती मिली है और वोट प्रतिशत के हिसाब से उसका पलड़ा भारी है. वहीं यूपीए में इस बार कांग्रेस की अगुवाई में 25 पार्टियां शामिल हैं. उधर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात की है. शनिवार को उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी नेता शरद पवार और शरद यादव से मुलाकात की थी. इसके बाद उन्होंने लखनऊ में मायावती और अखिलेश यादव से भी मुलाकात की है. माना जा रहा है कि कांग्रेस अब तीसरे मोर्चे की समर्थन से सरकार बनाने की कोशिश में जुट गई है. हालांकि कौन किस ओर रहेगा यह बहुत कुछ 23 मई को आने वाले नतीजों पर निर्भर करेगा. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का दावा है कि पार्टी 300 सीटे जीतकर एनडीए की सरकार बनाएगी.

Karnataka Exit Poll Results 2019: कर्नाटक में बीजेपी को हो सकता है फायदा, मिल सकती हैं इतनी सीटें

सात चरण में संपन्न हुए चुनाव
इस बार 11 अप्रैल से 19 मई के बीच 7 चरणों में लोकसभा चुनाव हुआ. पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हुआ, वहीं, दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 13 राज्यों की 97 सीटों पर वोट डाले गए. तीसरे चरण में 23 अप्रैल को 14 राज्यों की 115 सीटों, चौथे चरण 29 अप्रैल को 9 राज्यों की 71 सीटों, पांचवें चरण में 6 मई को 7 राज्यों की 51 सीटों, छठे चरण में 12 मई को 7 राज्यों की 59 सीटों और सातवें व आखिरी चरण में 19 मई को 59 सीटों पर वोटिंग हुई.

Video: इस बार किसकी सरकार?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com