आडवाणी और जोशी का टिकट काटने पर केजरीवाल का BJP पर निशाना- जिन्होंने बनाया उन्हें ही घर से निकाला, ये हिंदू संस्कृति के खिलाफ

केजरीवाल ने इसको लेकर ट्वीट किया है कि मोदी जी ने जिस तरह अपने बुजुर्गों आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी (Murli Manohar Joshi) जी का अपमान किया है.

आडवाणी और जोशी का टिकट काटने पर केजरीवाल का BJP पर निशाना- जिन्होंने बनाया उन्हें ही घर से निकाला, ये हिंदू संस्कृति के खिलाफ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (File Photo)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए टिकट काट दिया है. भाजपा के इस फैसले के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भाजपा पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने इसको लेकर ट्वीट किया है कि मोदी जी ने जिस तरह अपने बुजुर्गों आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी (Murli Manohar Joshi) जी का अपमान किया है, यह हिंदू संस्कृति के खिलाफ है. बता दें, लाल कृष्ण आडवाणी (LK Advani) की संसदीय सीट गांधीनगर से भाजपा ने पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को उतारा है. वहीं मुरली मनोहर जोशी को भी भाजपा ने लोकसभा चुनाव न लड़ने के लिए कहा है.

केजरीवाल ने ट्वीट किया है, 'मोदी जी ने जिस तरह अपने बुजुर्गों आडवाणी जी और मुरली मनोहर जी का अपमान किया है, ये हिंदू संस्कृति के बिल्कुल खिलाफ है. हिंदू धर्म में हमें बुजुर्गों का सम्मान करना सिखाया गया है.' वहीं एक और ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है, 'जिन्होंने घर बनाया उन्हीं बुजुर्गों को घर से निकाल दिया? जो अपने बुजुर्गों का नहीं हो सकता वो किसका होगा? क्या यही भारतीय सभ्यता है? हिन्दू संस्कृति तो ये नहीं कहती कि बुजुर्गों को बेइज्जत करो. देश के लोगों मे चर्चा है कि मोदी जी आडवाणी-जोशी और सुषमा की बेइज्जती क्यों कर रहे है'?'

मुरली मनोहर जोशी ने क्यों कहा BJP ऑफिस जाकर नहीं करूंगा चुनाव न लड़ने का ऐलान?

बता दें, मुरली मनोहर जोशी को भी इस बार पार्टी टिकट नहीं दे रही है. इतना ही नहीं उनका नाम उत्तर प्रदेश भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी नहीं है. भाजपा ने इस बार पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को भी टिकट नहीं दिया. उनकी संसदीय सीट गांधीनगर से इस बार भाजपा राष्ट्रीय अमित शाह (Amit Shah) को उतारा गया है. बताया जा रहा है कि पार्टी के टिकट न देने के फैसले को लेकर बीजेपी के संगठन महासचिव राम लाल ने मुरली मनोहर जोशीसे मुलाक़ात की. राम लाल ने मुरली मनोहर जोशी को पार्टी का फैसला बताया. 

बीजेपी ने काटा टिकट तो 'नाराज' मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर के वोटर्स को लिखा खत

रामलाल ने जोशी को बताया कि पार्टी ने फैसला किया है कि आपको लोकसभा चुनाव नहीं लड़वाया जाए. इसके साथ ही राम लाल ने उनसे कहा कि पार्टी चाहती है कि आप पार्टी ऑफिस आकर चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान करें. लेकिन जोशी ने ऐसा करने से मना कर दिया. साथ ही उन्होंने राम लाल से कहा कि अगर चुनाव न लड़वाने का फैसला हुआ है तो कम से कम पार्टी अध्यक्ष को आकर हमें बताना चाहिए था.

मुरली मनोहर जोशी का टिकट तो कट गया! मगर पार्टी के फैसले को लेकर रह गया यह मलाल

इस मुलाकात के बाद मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर में अपने मतदाताओं को कहा कि रामलाल ने उनसे चुनाव न लड़ने को कहा. इससे पहले राम लाल लालकृष्ण आडवाणी, कलराज मिश्र से मुलाक़ात कर चुके हैं. वहीं शांता कुमार और करिया मुंडा को फोन पर पार्टी नेतृत्व का फैसला बताया कि आप लोग अपनी तरफ से खुद ऐलान करें कि चुनाव नहीं लड़ना चाहते. इसके बाद कलराज मिश्र, शांता कुमार और करिया मुंडा ने खुद घोषणा की कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं.

UP के लिए BJP ने किया स्टार प्रचारकों का ऐलान: 40 नेताओं की लिस्ट में लालकृष्ण आडवाणी का नाम नहीं


VIDEO- आडवाणी के बाद मुरली मनोहर जोशी का भी टिकट कटा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com