गोवा: EVM से BJP को वोट ट्रांसफर होने का आरोप, मॉक पोल पर अरविंद केजरीवाल ने उठाए सवाल

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के दौरान गोवा की दो लोकसभा सीटों दक्षिण और उत्तरी गोवा में मतदान चल रहा है. आम आदमी पार्टी ने मॉक पोल के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है.

गोवा: EVM से BJP को वोट ट्रांसफर होने का आरोप, मॉक पोल पर अरविंद केजरीवाल ने उठाए सवाल

आम आदमी पार्टी ने गोवा में ईवीएम की कथित खराबी पर सवाल खड़े किए हैं.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के दौरान गोवा की दो लोकसभा सीटों दक्षिण और उत्तरी गोवा में मतदान चल रहा है. आम आदमी पार्टी ने मॉक पोल के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. कहा है कि मॉक पोल के दौरान पता चला कि वोट बीजेपी को ट्रांसफर हो रहे हैं. इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पूछा है- ईवीएम सच में खराब है या फिर मशीन में ऐसे प्रोग्राम सेट किए गए हैं. इन आरोपों के बीज गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जांच किए जाने की बात कही है. दरअसल, गोवा में आम आदमी पार्टी के संयोजक  इल्विस गोम्स ने मंगलवार को ट्वीट कर मॉक पोलिंग पर सवाल खड़े किए. उन्होंने ट्वीट कर इसे शर्म का चुनाव कहते हुए आरोप लगाया कि मॉक   पोलिंग के दौरान सबसे ज्यादा 17 वोट बीजेपी को, कांग्रेस को नौ और आम आदमी पार्टी को आठ वोट मिले हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के प्रवक्ता, गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और आम आदमी पार्टी को टैग किया. उनके ट्वीट पर गोवा के निर्वाचन अधिकारी के ट्विटर हैंडल से जवाब दिया गया- हम मामले की जांच कर रहे हैं. अपडेट्स जारी किए जाएंगे. इस ट्वीट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा- गोवा में 'दोषपूर्ण' ईवीएम भी अन्य वोटों को बीजेपी में स्थानांतरित करती है. क्या ये वास्तव में दोषपूर्ण हैं या इस तरह से प्रोग्राम किए गए हैं.?

यह भी पढ़ें- मंत्री ने रैली में कहा- वोट डालते समय ईवीएम का दो नंबर का बटन दबाओगे तो लगेगा करंट! देखें-VIDEO

चंद्रबाबू नायडू खराब ईवीएम का उठा चुके हैं मुद्दा
तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू  भी खराब ईवीएम का मुद्दा उठा चुके हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय चुनाव आयोग चुनाव प्रक्रिया को "बड़ा मजाक" बना रहा है.नायडू ने राज्य में 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए मतदान पूरा होने के अगले दिन शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके चुनाव प्रक्रिया को अंजाम देने के तरीके पर सवाल उठाए. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में 30-40 प्रतिशत ईवीएम या तो खराब थीं या ठीक से काम नहीं कर रही थीं.नायडू ने कहा, "यह एक बहुत बड़ा मजाक है.राष्ट्र के लिये आपदा है. मैं कह सकता हूं कि यह बहुत बड़ा भ्रम है, बड़ी गड़बड़ है."उन्होंने दावा किया कि "आधिकारिक जानकारी" के अनुसार राज्य में 4,583 ईवीएम अटक गईं और यह एक "बड़ा संकट" था.उन्होंने उप चुनाव आयुक्त के उस स्पष्टीकरण पर भी नाराजगी जताई कि आंध्र प्रदेश में ईवीएम के साथ कोई समस्या नहीं थी.तेदेपा प्रमुख ने कहा, "मैंने ऐसा असंवेदनशील, अवास्तविक, गैरजिम्मेदार और बेकार चुनाव आयोग कभी नहीं देखा. आपने लोकतंत्र का मजाक बना रखा है? चुनाव आयोग भाजपा के शाखा कार्यालय में बदल गया है."

वीडियो- अरविंद केजरीवाल बोले- देश के लोगों को ईवीएम पर भरोसा नहीं है 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com