NDTV Khabar

कांग्रेस से गठबंधन को लेकर राहुल गांधी से की थी मुलाकात, पर उन्होंने मना कर दिया: अरविंद केजरीवाल

मीडिया से बातचीत के दौरान ‘आप’ प्रमुख ने कहा कि उन्होंने हाल ही में गांधी से मुलाकात की थी. कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष ने ‘आप के साथ चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया.’

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस से गठबंधन को लेकर राहुल गांधी से की थी मुलाकात, पर उन्होंने मना कर दिया: अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल. (फाइल तस्वीर)

विशाखापत्तनम:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा चुनाव के लिए नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है. एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान ‘आप' प्रमुख ने कहा कि उन्होंने हाल ही में गांधी से मुलाकात की थी. कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष ने ‘आप के साथ चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया.' दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित के उनसे संपर्क ना करने के बयान पर केजरीवाल ने कहा, ‘हमने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. दीक्षित इतनी महत्वपूर्ण नेता नहीं हैं.'

केजरीवाल लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए लगातार कांग्रेस से गठबंधन करने की अपील कर रहे हैं. पार्टी सूत्रों ने कहा था कि गठबंधन के मुद्दे पर दिल्ली कांग्रेस बंटी हुई है. दीक्षित और उनके तीन कार्यकारी अध्यक्ष गठबंधन का विरोध कर रहे हैं. पार्टी के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने हाल ही में कहा था कि दिल्ली के दीर्घकालिक परिणामों पर ध्यान देते हुए गठबंधन की संभावना कम है. 


खत्म नहीं हुई कांग्रेस-AAP गठबंधन की उम्मीद, कांग्रेस ने दिया नया फॉर्मूला, जानें क्या फंसा है पेच

सूत्र ने कहा, ‘बड़ा सवाल यह है कि गठबंधन के बाद आप 2020 चुनाव में कांग्रेस का मुकाबला कैसे करेगी. साथ ही, पार्टी को राजनीतिक रूप से ज्यादा फायदा नहीं होगा क्योंकि केजरीवाल द्वारा केवल 2-3 सीटों की पेशकश की जा रही है.' कांग्रेस 2014 लोकसभा चुनाव खाता भी नहीं खोल पाई थी. दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होना है. 

दिल्ली में कांग्रेस नहीं करेगी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन, राहुल गांधी ने लिया फैसला!

वहीं दूसरी ओर सूत्रों की माने को अभी गठबंधन की उम्मीदें खत्म नहीं हुई है. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को गठबंधन का नया फॉर्मूला दिया है. हालांकि, आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उन्हें अभी तक कांग्रेस की ओर से कोई औपचारिक संदेश नहीं मिला है. सूत्रों की माने तो आखिरी फॉर्मूले में कांग्रेस ने दिल्ली में तीन सीटों की मांग की है. साथ ही हरियाणा में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को एक सीट और पंजाब में कोई भी सीट नहीं देने की बात कही है. अगर आम आदमी पार्टी को यह फॉर्मूला मंजूर होता है तो गठबंधन होगा, नहीं तो कांग्रेस सातों सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान करेगी. आम आदमी पार्टी दिल्ली में छह सीटों पर अड़ी हुई है. 

टिप्पणियां

आम आदमी पार्टी ने प्रयागराज सीट पर इन्हें बनाया अपना उम्मीदवार, कहा- रचेंगे इतिहास

Video: कांग्रेस-AAP गठबंधन की उम्मीद बाकी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement