अरविंद केजरीवाल की रैली को दिल्ली पुलिस ने नहीं दी इजाजत, AAP का BJP पर हमला

आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की रैली को दिल्ली पुलिस ने इजाजत नहीं दी.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की रैली को दिल्ली पुलिस ने इजाजत नहीं दी. शनिवार से आम आदमी पार्टी (AAP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए प्रचार की शुरुआत करनी थी, लेकिन प्रचार के पहले ही दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal News) की तिमारपुर में होने वाली रैली को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इजाज़त नहीं दी. मामले को लेकर 'आप' नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा.

पहले कांग्रेस में जाने को तैयार थीं अलका लांबा, लेकिन अब 'आप' के साथ ही रहेंगी, ये है वजह

संजय सिंह ने NDTV से कहा कि जानबूझकर रैली की इजाजत नहीं दी गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी दिल्ली पुलिस का इ्स्तेमाल कर रही है. हम चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करेंगे. वहीं, संजय सिंह ने गठबंधन को लेकर भी बात की. 'आप' नेता ने कहा कि गठबंधन को लेकर कांग्रेस भ्रम की स्थिति में है. उनके अलग-अलग बयान आ रहे हैं. हम फिलहाल सातों सीटों पर प्रचार कर रहे हैं. 

अरविंद केजरीवाल का निशाना: अपने बच्चों को चौकीदार बनाना है तो मोदी जी को वोट दें

संजय सिंह ने, 'गत चार मार्च को उसी जगह पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद डॉ. हर्षवर्धन को रैली करने की अनुमति दी गई थी. लेकिन केजरीवाल की रैली को अनुमति नहीं दी. मैं पुलिस से पूछना चाहता हूं कि जिस आधार पर हमारी रैली को अनुमति नहीं दी गई है, उस आधार पर भाजपा की कितनी रैलियों की अनुमति को पुलिस ने वापस लिया.'

बता दें कि शनिवार को बलिदान दिवस के अवसर पर केजरीवाल की अगुवाई में आप के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत के लिए शकूरबस्ती विधानसभा क्षेत्र में प्रस्तावित जनसभा के आयोजन की पुलिस ने अनुमति देने से इंकार कर दिया. पुलिस ने रैली में आने वाले लोगों की अनुमानित संख्या के हिसाब से जनसभा स्थल छोटा होने और इस कारण से यातायात व्यवस्था के लिए संकट पैदा होने के आधार पर जनसभा की अनुमति देने से इनकार कर दिया. पुलिस ने हालांकि पूर्व निर्धारित स्थान से 150 मीटर दूर जनसभा आयोजित करने का विकल्प मुहैया कराने की पेशकश की है.

VIDEO: AAP ने कांग्रेस को 5-2 का फॉर्मूला सुझाया: सूत्र​

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में भाजपा हार के डर के कारण अलग अलग हथकंडे अपना कर आप के प्रचार अभियान को रोकने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा, 'अगर मोदी जी को आप से इतना ही डर है, तो फिर अपनी हार स्वीकार करें और चुनाव लड़ना छोड़ दें.' उन्होंने कहा, 'यह कोई पहली घटना नहीं है जिसमें दिल्ली पुलिस ने आप के खिलाफ गैर कानूनी तरीके से काम किया है. इससे पहले भी दिल्ली पुलिस ने आप के कॉल सेंटरों पर गैरकानूनी तरीके से छापा मारकर पार्टी के काम में बाधा डालने की कोशिश की थी.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट: भाषा से भी)