NDTV Khabar

Election Results 2019: CM अशोक गहलोत बोले, राजस्‍थान से कांग्रेस को अच्‍छे परिणाम की उम्‍मीद..

Election Results 2019: Ashok Gehlot ने संवाददाताओं से कहा, ‘पहले परिणाम आने दीजिए और उसके बाद बात करेंगे कि देश किस दिशा में जा रहा है. देश की दशा और दिशा इस जनादेश पर निर्भर करेगी, ऐसा मेरा मानना है. यह लोकतंत्र है, लोकतंत्र में लोग किस रूप में जनादेश देते हैं इस पर निर्भर करेगा कि देश किस दिशा में जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election Results 2019: CM अशोक गहलोत बोले, राजस्‍थान से कांग्रेस को अच्‍छे परिणाम की उम्‍मीद..

Election Results 2019: Ashok Gehlot ने कहा, राजस्‍थान की जनता को जो भी फैसला होगा, हमें स्‍वीकार होगा

खास बातें

  1. कहा, इस जनादेश पर निर्भर करेगी देश की दशा-दिशा
  2. बीजेपी पर मुद्दा आधारित राजनीति नहीं की
  3. जनता जो भी फैसला करेगी, विनम्रता से स्‍वीकार करेंगे
जयपुर:

Election Results 2019: राजस्थान (Rajasthan)के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 (Election Results 2019) में राज्‍य की जनता को जो भी फैसला होगा, वह कांग्रेस को शिरोधार्य होगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि जनादेश कांग्रेस के पक्ष में आएगा. दिल्ली से जयपुर लौटे अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)ने हवाई अड्डे पर एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘पहले परिणाम आने दीजिए और उसके बाद बात करेंगे कि देश किस दिशा में जा रहा है. देश की दशा और दिशा इस जनादेश पर निर्भर करेगी, ऐसा मेरा मानना है. यह लोकतंत्र है, लोकतंत्र में लोग किस रूप में जनादेश देते हैं इस पर निर्भर करेगा कि देश किस दिशा में जाएगा.'

गहलोत ने केदारनाथ में ध्यान लगाने को लेकर PM मोदी का मजाक उड़ाया, कहा- भगवान जानें...


गहलोत (Ashok Gehlot) ने भाजपा पर मुद्दाविहीन चुनाव लड़ने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाया. गहलोत ने कहा, ‘कभी केदारनाथ, बद्रीनाथ जाओ. कभी आप ध्यान में बैठ जाओ और पूरे देश में ध्रुवीकरण का संदेश दो. निर्वाचन आयोग को सोचना चाहिए कि क्या उसने अपना दायित्व निभाया.'उन्होंने कहा, ‘मैं समझता हूं कि पूरे चुनाव का ध्रुवीकरण का प्रयास किया गया, बिना एजेंडे के चुनाव लड़ा गया. भाजपा ने मुद्दा आधारित राजनीति नहीं की. प्रधानमंत्री ने राष्ट्रभक्ति, सेनाओं और मंदिर के नाम पर चुनाव जीतने का प्रयास किया अब देखते हैं वह कितने सफल होते हैं.'गहलोत ने कहा, ‘कल परिणाम आएंगे, अच्छे परिणाम आएंगे. एक्जिट पोल (Exit polls) पहले भी कई बार सत्य साबित नहीं हुए है. ऐसा ही कल लग रहा है और अच्छे परिणाम आने की हमें पूरी उम्मीद है.'जोधपुर सीट पर बेटे वैभव गहलोत की जीत के बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने कहा, ‘जनता का जो भी फैसला होगा, वह हमें शिरोधार्य होगा. हम उसको पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार करेंगे. हमें विश्‍वास है कि जनता का जनादेश हमारे पक्ष में आएगा. जो भी आएगा उसे हम नम्रता के साथ स्वीकार करने जा रहे हैं और हर राजनीतिक दल को करना भी चाहिए.'

टिप्पणियां

गहलोत (Ashok Gehlot) के साथ विमान में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी जयपुर लौटीं. इस बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने कहा कि उनसे मुलाकात नहीं हो पाई. उन्होंने कहा,‘मुझे नहीं मालूम था कि मैडम वसुंधरा राजे भी इस विमान में हैं. वह फर्स्ट क्लास में थीं और मैं पीछे इकॉनामी क्लास में था. मुझे तो यहीं पता चला कि वसुंधराजी भी इसी उड़ान में थीं. उतरते समय मेरी बारी देरी से आई वरना मैं जरूर उनको नमस्कार करता. वे विदेश से लौटी हैं इसलिए मैं उनको शुभकामनाएं देता लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई.'(इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: जोधपुर सीट से चुनाव लड़ रहे अशोक गहलोत के बेटे वैभव



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement