NDTV Khabar

TMC उम्मीदवार के लिए प्रचार करने वाले बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद का वीजा रद्द, भारत छोड़ने का आदेश

बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद (Ferdous Ahmed) को तुरंत देश से वापस जाने का आदेश दिया गया है साथ ही बिजनेस वीजा भी रद्द कर दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TMC उम्मीदवार के लिए प्रचार करने वाले बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद का वीजा रद्द, भारत छोड़ने का आदेश

टीएमसी उम्मीदवार के लिए फिरदौस अहमद ने किया था चुनाव प्रचार.

नई दिल्ली/कोलकाता:

बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद (Ferdous Ahmed) को तुरंत देश से वापस जाने का आदेश दिया गया है साथ ही बिजनेस वीजा भी रद्द कर दिया गया है. दो दिन पहले अभिनेता द्वारा पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के लिए कथित तौर पर चुनाव प्रचार करने से विवाद पैदा हो गया था. पश्चिम बंगाल के प्रदेश भाजपा नेता जय प्रकाश मजूमदार और शिशिर बजोरिया ने शिकायत दर्ज कराने के लिए सोमवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) आरिज आफताब से मुलाकात की और तृणमूल कांग्रेस द्वारा आचार संहिता के कथित उल्लंघन पर उचित कार्रवाई की मांग की.

उमा भारती ने प्रियंका गांधी पर किया हमला, बोलीं- जिसका पति चोरी के आरोप में हो, उसको तो...

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिखा है कि फिरदौस अहमद और बांग्ला कलाकार अंकुश तथा पायल ने रायगंज लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार कन्हैयालाल अग्रवाल के समर्थन में रोड शो किया. केंद्र ने मंगलवार को 'लीव इंडिया' नोटिस जारी किया और अभिनेता को दिया गया बिजनेस वीजा रद्द कर दिया.


दूसरे चरण का मतदान : यह हैं सबसे अमीर उम्मीदवार, 417 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अहमद का नाम 'काली सूची' में डाल दिया है. इससे भविष्य में भारत की उनकी यात्रा में बाधा आएगी. केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने दिल्ली में कहा, 'बांग्लादेशी नागरिक फिरदौस अहमद द्वारा वीजा उल्लंघन के संबंध में ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन से एक रिपोर्ट मिलने के बाद गृह मंत्रालय ने उनका बिजनेस वीजा रद्द कर दिया है और उन्हें लीव इंडिया नोटिस जारी किया है. उन्हें काली सूची में डाल दिया गया है. एफआरआरओ कोलकाता को इन आदेशों की तामील करने को कहा गया है.' 

दिल्ली : आम आदमी पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार गुरुवार से नामांकन दाखिल करना शुरू करेंगे

टिप्पणियां

यह कदम बांग्लादेश के अभिनेता द्वारा कथित तौर पर चुनाव प्रचार करने को लेकर केंद्र के मंगलवार को कोलकाता के विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण अधिकारी (एफआरआरओ) से रिपोर्ट मांगने के कुछ घंटे बाद उठाया गया है.

(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement