NDTV Khabar

Election Results 2019: प्रियंका गांधी के बाद अब राहुल गांधी ने नतीजों से एक दिन पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दी ये सलाह

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे डरे नहीं, खुद पर और कांग्रेस (Congress) पार्टी पर भरोसा रखें. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election Results 2019: प्रियंका गांधी के बाद अब राहुल गांधी ने नतीजों से एक दिन पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दी ये सलाह

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी( File Photo)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019)  के नतीजों से पहले आए विभिन्न एग्जिट पोल में भाजपा नीत राजग (NDA) को बहुमत मिलने का अनुमान जताए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे ‘फर्जी एग्जिट पोल' से निराश नहीं हों और सतर्क रहें. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के लोग खुद और पार्टी पर विश्वास रखें क्योंकि उनकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के प्रिय कार्यकर्ताओं, अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं. सतर्क और चौकन्ना रहें. डरे नहीं. आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं. फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश न हों. खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. जय हिन्द.'

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया था कि वे अफवाहों एवं एग्जिट पोल पर ध्यान ना दें, और स्ट्रांग रूम तथा मतगणना केंद्रों पर डटे रहें. कार्यकर्ताओं को जारी ऑडियो संदेश में प्रियंका ने कहा था, ‘आप लोग, अफवाहों और एग्जिट पोल से हिम्मत मत हारिये. यह अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही हैं. इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है. स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए.' उन्होंने कहा था, ‘ हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा.' बता दें, 19 मई को आए तकरीबन सभी प्रमुख एक्जिट पोल में राजग को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है.


जानें, नतीजों से एक दिन पहले कन्हैया कुमार लोगों को क्यों दे रहे हैं दोस्त, पड़ोसी या रिश्तेदारों को कॉल करने की सलाह

वहीं, एग्जिट पोल में कांग्रेस को उसके उम्मीद के मुताबिक सीटें नहीं मिलने का अनुमान जताया गया है, हालांकि जानकारों का मानना है कि पार्टी अगर 100 का आंकड़ा पार करती है तो यह उसके और अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए थोड़ी सहज स्थिति हो सकती है. वैसे, पिछले लोकसभा चुनाव में अर्श से फर्श पर पहुंचने के बाद इस बार सीटों का शतक लगाना कांग्रेस के लिए निश्चित तौर पर चुनौतीपूर्ण लक्ष्य है. दूसरी तरफ डेढ़ साल पहले पार्टी की कमान संभालने वाले राहुल की नेतृत्व क्षमता की परीक्षा भी है, हालांकि, पार्टी का मानना है कि कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में काफी अच्छा प्रदर्शन करेगी.

नतीजों से एक दिन पहले स्मृति ईरानी ने जनता के लिए लिखी ये पोस्ट, जानें क्या कहा?

कांग्रेस 2014 के आम चुनाव में 44 सीटों पर सिमट गई थी। वह पार्टी का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन था. चुनाव पूर्व और चुनाव बाद के सर्वेक्षणों में कांग्रेस की सीटों में इजाफे़ की बात की जा रही है, हालांकि पार्टी के आसानी से सत्ता तक पहुंचने का कोई पूर्वानुमान नहीं है. जानकारों की मानें तो कांग्रेस के लिए सहज स्थिति यह होगी कि वह 100 के आंकड़े तक पहुंचे, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर राहुल गांधी के नेतृत्व पर भी कुछ हद तक सवाल खड़े होने लगेंगे.

टिप्पणियां

Elections 2019 : प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा, एक्जिट पोल को छोड़ो; मतगणना केंद्रों पर डटे रहो

Video: प्रियंका गांधी का कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- अफवाहों से हिम्मत मत हारिए



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement