Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बंगाल: TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद चुनाव आयोग ने बांकुरा के डीएम को हटाया, भाजपा बोली- टीएमसी ने अपनी हार भांप ली

रविवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने के बाद जिलाधिकारी एवं डीईओ शंकर के खिलाफ शिकायतें की गई थी जिसके चलते उनका तबादला किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बंगाल: TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद चुनाव आयोग ने बांकुरा के डीएम को हटाया, भाजपा बोली- टीएमसी ने अपनी हार भांप ली

भाजपा ने राज्य के जंगलमहल क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर पुनर्मतदान कराने की मांग की.

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग (Election Commission) ने रविवार को पश्चिम बंगाल के बांकुरा के जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी उमा शंकर को पद से हटाकर उनके स्थान पर 2008 बैच आईएएस अधिकारी मुक्ता आर्य को नियुक्त किया. रविवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने के बाद जिलाधिकारी एवं डीईओ शंकर के खिलाफ शिकायतें की गई थी जिसके चलते उनका तबादला किया गया. चुनाव आयोग ने आर्य को तत्काल कार्यभार संभालने के आदेश दिए हैं. भाजपा ने रविवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में खुलेआम हिंसा होने दी. भाजपा ने राज्य के जंगलमहल क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर पुनर्मतदान कराने की मांग की. 

अधिकारियों ने बताया कि भाजपा उम्मीदवार और पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष (Bharati Ghosh) घाटल लोकसभा सीट पर जब मतदान केन्द्रों पर जाने का प्रयास कर रही थीं तो उस दौरान स्थानीय लोगों ने दो बार उन पर कथित तौर पर हमला किया. घोष केशपुर क्षेत्र में सुबह एक मतदान केन्द्र के भीतर एक भाजपा एजेंट को ले जाने का प्रयास कर रहीं थी उसी दौरान महिलाओं के एक समूह ने उन पर कथित तौर पर हमला कर दिया जिसमें उन्हें मामूली चोंटे आईं. एक अन्य बूथ में पथराव में उनका एक सुरक्षा गार्ड भी घायल हो गया. 


पोलिंग बूथ पर धक्का देकर BJP उम्मीदवार भारती घोष को जमीन पर गिराया, छलके आंसू, टीएमसी पर लगा आरोप

भाजपा ने आरोप लगाया कि बांकुरा में उसके उम्मीदवार सुभाष सरकार पर भी तृणमूल कांग्रेस के कथित गुंडों ने हमला किया. वहीं सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इन आरोपों को आधारहीन बताया है.

केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया, 'तृणमूल कांग्रेस स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से चुनाव कराये जाने से क्यों डरती है? ऐसा लगता है कि उन्होंने अपनी हार को भांप लिया है और इसलिए वे लोगों को वोट डालने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं.' इसके बाद उनके नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और हिंसा के बारे में शिकायत की. 

पश्चिम बंगाल में बीजेपी प्रत्याशी पर हमला मामले में हंगामा, जावड़ेकर बोले- यह TMC की हताशा है

साथ ही उन्होंने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस चुनाव आयोग को ठीक ढ़ंग से काम नहीं करने दे रही है. वे बाधाएं उत्पन्न कर रहे है. राज्य सरकार के कुछ अधिकारी निष्पक्ष ढंग से काम नहीं कर रहे हैं. हम इन अधिकारियों के खिलाफ कल मुख्य निर्वाचन आयुक्त को अपनी शिकायत देंगे.'

इस बीच तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केन्द्रीय बल भाजपा के आदेशों पर काम कर रहे हैं और लोगों को भगवा पार्टी के पक्ष में वोट डालने के लिए मजबूर कर रहे है. तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, ‘स्थानीय लोगों ने शिकायत की थी कि केन्द्रीय बल लोगों को भाजपा के लिए वोट करने को मजबूर कर रहे है. हमने चुनाव आयोग के समक्ष पहले ही एक शिकायत दर्ज करा दी है. भाजपा मतदाताओं को धमकाने के लिए केन्द्रीय बलों का इस्तेमाल क्यों कर रही है.'

ELECTION 2019: चुनाव खत्म होने से पहले विपक्ष में दरार, ममता और मायावती मीटिंग से रह सकती हैं दूर

घोष पर कथित हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चटर्जी ने कहा कि उनकी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को धमकी देने संबंधी वीडियो फुटेज है. माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य राबिन देब ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के शासन में चुनावों के दौरान हिंसा बंगाल की पहचान बन गई है. उन्होंने चुनाव आयोग को उचित तरीके से अपना कर्तव्य नहीं निभाने के लिए दोषी ठहराया.

(इनपुट- भाषा)

टिप्पणियां

बंगाल: झारग्राम में BJP कार्यकर्ता का मिला शव, पार्टी ने कहा- TMC कार्यकर्ताओं ने घर में घुसकर की हत्या

Video: पश्चिम बंगाल में मीम पोस्‍ट करने पर बीजेपी युवा मोर्चा की महिला नेता गिरफ्तार



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... 'चेन्नई के शाहीन बाग' में मुस्लिम कपल ने रचाई शादी, तिरंगा लहराकर बोले- 'CAA, NPR और NRC नहीं...'

Advertisement