NDTV Khabar

बिहार: टिकट कटने के बाद निर्दलीय चुनाव लड़ रहीं पुतुल कुमारी को बीजेपी ने 6 साल के लिए निकाला

भारतीय जनता पार्टी भाजपा ने बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी को निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने के लिए शनिवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: टिकट कटने के बाद निर्दलीय चुनाव लड़ रहीं पुतुल कुमारी को बीजेपी ने 6 साल के लिए निकाला

बिहार के बांका संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्र्त्याशी पुतुल कुमारी को बीजेपी ने निष्काषित किया

बिहार:

बिहार के बांका संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्र्त्याशी पुतुल कुमारी पर बीजेपी ने कड़ी कार्रवाई की है. भारतीय जनता पार्टी भाजपा ने बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी को निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने के लिए शनिवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया. पुतुल कुमारी ने शुक्रवार को नाम वापस लेने के अंतिम दिन अपना नाम वापस नहीं लिया जिसके बाद बिहार भाजपा महासचिव राधा मोहन शर्मा ने यह आदेश पारित किया. बुधवार को भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं बिहार भाजपा मुख्यालय के प्रभारी देवेश कुमार ने कुमारी के अलावा पार्टी विधान परिषद सदस्य अशोक अग्रवाल को पत्र लिखे थे. 

शत्रुघ्न को सुशील की 'मुफ्त' सलाह: और फजीहत न कराएं, चुनाव मत लड़िए, पोलिंग एजेंट तक नहीं मिलेगा

अग्रवाल ने भी कटिहार से निर्दलीय के तौर पर नामांकन दाखिल किया था. अग्रवाल ने शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया. अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने ऐसा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध पर किया. नीतीश कुमार की पार्टी जदयू कटिहार से चुनाव लड़ रही है. 


बिहार बीजेपी की सीनियर नेता और पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने टिकट कटने के बाद निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. पुतुल कुमारी बांका सीट से मौजूदा सांसद हैं. गठबंधन में सीट बंटवारें के बाद यह सीट जनता दल यूनाइटेड के खाते में चली गई. पुतुल देवी का कहना है कि बांका के पूरे क्षेत्र में कोका संगठन खड़ा किया, उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की मांग है कि वह उनके स्वाभिमान के लिए चुनाव लड़ें. 

टिप्पणियां

पुतुल कुमारी बांका से सांसद रह चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की पत्नी हैं. साल 2010 में दिग्विजय सिंह के निधन के बाद उनकी पत्नी को टिकट दिया गया था. जहां से उन्होंने 2014 में जीत भी दर्ज की है. अब यह सीट जेडीयू के खाते में जा चुकी है और पार्टी ने वहां से अंतर्राष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को उतारने की पेशकश की है. 

Video:बेगूसराय से कन्हैया कुमार लड़ेंगे चुनाव, दिलचस्प होगा मुकाबला


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement