बिहार में महागठबंधन में घमासान, कांग्रेस से मिले कई दलों के नेता

तेजस्वी यादव ने संकेत दिया कि वे छोटे दलों को महागठबंधन में सम्मानजनक सीट देने के लिए तैयार

बिहार में महागठबंधन में घमासान, कांग्रेस से मिले कई दलों के नेता

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

बिहार में महागठबंधन के अंदर लोकसभा सीटों को लेकर मची घमासान को सुलझाने के लिए कांग्रेस, आरजेडी और दूसरे महागठबंधन के नेता बुधवार को कांग्रेस के संगठन महासचिव केके वेणुगोपाल से मिले. तेजस्वी ने एनडीटीवी से कहा कि महागठबंधन के घटक दलों में सीटों के बंटवारे का फार्मूला फाइनल हो गया है और राहुल गांधी से बातचीत के बाद इसका ऐलान होगा.  

तेजस्वी यादव ने कहा सीट शेयरिंग पर बात हुई है. विनेबिलिटी पर बात हुई है, ऐसी सरकार जो सबके लिए काम करे. कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा हर सीट पर...हर उमीदवार पर बात हुई है. ..हमने सीट शेयरिंग तय कर लिए है. सही समय पर ऐलान करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक बैठक मैं तेजस्वी ने संकेत दिया कि वे छोटे दलों को महागठबंधन में सम्मानजनक सीट देने के लिए तैयार हैं.

खबर है कि आरजेडी को 18 से 20 सीटें, कांग्रेस को 10 सीटें, आरएलएसपी को तीन, जितेन मांझी की हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को दो सीटें, विकासशील इंसान पार्टी को दो सीटें देने पर विचार हुआ है. लेकिन कुछ सीटों पर खींचतान जारी है. दरभंगा सीट से कौन लड़ेगा इस पर रहस्य बना हुआ है.

विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश साहनी ने कहा दरभंगा से कीर्ति लड़ेंगे या मैं लडूंगा ये महागठबंधन तय करेगा. शरद यादव के प्रतिनिधि अर्जुन राय ने कहा कि शरद यादव मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे, यह फाइनल हो गया है.  

संकेत हैं कि इसी हफ्ते ऐसी अड़चनों को दूर कर लिया जाएगा और महागठबंधन मैं सीटों के बंटवारे का फाइनल ऐलान पटना मैं होगा.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com