NDTV Khabar

BJP के उम्मीदवार बोले, जब तक मैं जिंदा हूं, नागरिकता संशोधन बिल लागू नहीं होने दूंगा

शिलॉन्ग सीट से BJP के उम्मीदवार सनबोर शुल्लई ने कहा, 'जब तक मैं जिंदा हूं तब त नागरिकता संशोधन विधेयक (सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल) लागू नहीं हो सकता है'. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP के उम्मीदवार बोले, जब तक मैं जिंदा हूं, नागरिकता संशोधन बिल लागू नहीं होने दूंगा

सनबोर शुल्लई ने कहा, 'जब तक मैं जिंदा हूं तब बिल लागू नहीं हो सकता है'. 

खास बातें

  1. नागरिकता संशोधन विधेयक पर रार जारी
  2. अब बीजेपी के उम्मीदवार ने दी धमकी
  3. कहा, मैं पीएम मोदी के सामने जान दे दूंगा
नई दिल्ली :

एक तरफ मोदी सरकार नागरिकता संशोधन विधेयक (सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल) को लेकर अपने रुख पर कायम है और पार्टी दावा कर रही है कि वह बिल को पारित कराने के लिए संकल्पबद्ध है, तो अब दूसरी तरफ बीजेपी के अंदर ही इस बिल को लेकर विरोध के स्वर उठने शुरू हो गए हैं. ताजा मामला शिलॉन्ग का है. शिलॉन्ग सीट से BJP के उम्मीदवार सनबोर शुल्लई (Sanbor Shullai) ने कहा, 'जब तक मैं जिंदा हूं तब त नागरिकता संशोधन विधेयक (सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल) लागू नहीं हो सकता है'. सनबोर शुल्लई (Sanbor Shullai) ने कहा कि, 'मैं अपनी जान दे दूंगा. पीएम नरेंद्र मोदी के सामने आत्महत्या कर लूंगा, लेकिन मैं इस विधेयक को किसी भी सूरत में लागू नहीं होने दूंगा.

आपको बता दें कि पूर्वोत्तर के तमाम राज्यों में इस बिल को लेकर काफी दिनों से विरोध का सिलसिला जारी है. हालांकि केंद्र सरकार इस बिल को लेकर अपने रुख पर कायम है. पिछले दिनों असम के दौरे पर गए पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि देश में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर जानबूझकर गलत जानकारी फैलाई गई. विपक्ष में बैठी पार्टियों का काम सिर्फ लोगों को गुमराह करना है. पीएम मोदी ने कहा कि असम के साथ-साथ देश में के किसी भी हिस्से में घुसपैठियों के लिए कोई जगह नहीं है.


नागरिकता संशोधन बिल को लेकर भारत रत्‍न भूपेन हजारिका के बेटे नाराज, कहा - यह हजारिका की भावना के खिलाफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने देश को बर्बाद कर दिया है. हमारी सरकार पूर्वोत्तर की जनता के अधिकारी की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है. पीएम मोदी ने कांग्रेस और अन्य पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि जो दिल्ली में एसी के कमरे में बैठते हैं और जिनका काम है सिर्फ संसद में हर बात का विरोध करना है,  वह इस बिल को लेकर सिर्फ गलत सूचना ही फैला रहे हैं. पीएम ने कहा कि दूसरी पार्टी तो सत्ता में रहने के बाद भी बीते 35 वर्षों में क्लॉज 6 जो असम समझौते की आत्मा है को लागू नहीं कर पाए.  

राज्यसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, पेश नहीं हो सके तीन तलाक और नागरिकता संशोधन बिल

टिप्पणियां

VIDEO:  नागरिकता संशोधन बिल: राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में रखा पक्ष



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement