लालकृष्ण आडवाणी का 'टिकट कटने' पर कांग्रेस ने कसा तंज, कही यह बात...

BJP की लिस्ट (BJP List) वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Lal krishna advani News) का नाम कटने को लेकर कांग्रेस ने तंज कसा है.

खास बातें

  • आडवाणी का टिकट कटने पर कांग्रेस का तंज
  • गांधीनगर से अब अमित शाह लड़ेंगे चुनाव
  • 6 बार गांधीनगर सीट से जीते हैं आडवाणी
नई दिल्ली:

भाजपा (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए गुरुवार को अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची (BJP Candidates List) जारी की. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और BJP अध्यक्ष अमित शाह का भी नाम शामिल है. बीजेपी की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 28 प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा की गई है. लाल कृष्ण आडवाणी की सीट से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) चुनाव लड़ेंगे. प्रत्याशियों की सूची से BJP के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Lal krishna advani News) का नाम कटने को लेकर कांग्रेस ने तंज कसा है.

आडवाणी का टिकट काटने पर कांग्रेस का तंज : बीजेपी ने पहले मार्गदर्शक मंडल में भेजा, अब सीट छीन ली

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पीएल पुनिया ने कहा कि इस लिस्ट को देखने से भारतीय जनता पार्टी (BJP) में परिवर्तन नजर आता है. लाल कृष्ण आडवाणी (LK advani) जैसे धुरंधर सांसद की जगह तड़ीपार रहे अमित शाह जगह ले रहे हैं. जनता सब जानती है कि कैसे एक व्यक्ति के शिकंजे में पूरी पार्टी चली जा रही है. बता दें कि गांधीनगर सीट से लाल कृष्ण आडवाणी 6 बार सांसद रहे हैं. उधर, क्या आडवाणी का टिकट काटा गया गया के सवाल पर अरुण जेटली ने कहा कि काटा जाना जैसा शब्द इस्तेमाल करना उचित नहीं है. पार्टी का इंटरनल सिस्टम होता है जिस का हिस्सा पार्टी के सभी बड़े लोग होते हैं.

 

 

इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'पहले लाल कृष्ण आडवाणी को ज़बरन ‘मार्गदर्शक' मंडल में भेज दिया, अब उनकी संसदीय सीट भी छीन ली. जब मोदी जी बुज़ुर्गों का आदर नहीं करते, वह जनता के विश्वास का आदर कहां करेंगे? भाजपा भगाओ, देश बचाओ.'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुरानी सीट लखनऊ से लड़ेंगे जबकि नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे. स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी. ईरानी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुकाबले में होंगे.

बीजेपी के दिग्गज : पीएम मोदी वाराणसी से, गांधीनगर से आडवाणी की जगह अमित शाह

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) से डॉ. महेश शर्मा, मुज्जफरनगर से संजीव बालियान, गजियाबाद से वी के सिंह, बागपत से सत्यपाल सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट दिया गया है. उन्नाव से साक्षी महाराज को टिकट दिया गया है.  केन्द्रीय मंत्री कृष्णा राज की जगह अरुण सागर को शाहजहांपुर से भाजपा उम्मीदवार बनाया गया. छत्तीसगढ़ से पांच सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गए हैं जिसमें बस्तर से बैदूराम कश्यप शामिल हैं. अरूणाचल ईस्ट से किरण रिजिजू को टिकट दिया गया है. धारवाड़ से प्रह्लाद जोशी को टिकट दिया गया है. तिरूवनंतपुरम से के राजशेखरन को टिकट दिया गया है. उधमपुर से जितेन्द्र सिंह को टिकट दिया गया है. केंद्रपाड़ा से बैजयंत पांडा को टिकट दिया गया है. कन्याकुमारी से पी राधाकृष्णन को टिकट दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : बीजेपी के 184 उम्मीदवार घोषित