बीजेपी के घोषणापत्र में वादा, इनकम टैक्स के स्लैब में बदलाव कर मध्यवर्ग को दी जाएगी बड़ी राहत

पीएम मोदी ने जोर दिया कि 2047 में आजादी के 100 वर्ष पूरे होने पर देश की युवा शक्ति नये भारत का आधार बनेगी.

बीजेपी के घोषणापत्र में वादा, इनकम टैक्स के स्लैब में बदलाव कर मध्यवर्ग को दी जाएगी बड़ी राहत

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि सत्ता में आने पर इनकम टैक्स के स्लैब में बदलाव किया जाएगा जिससे मध्य वर्ग को राहत दी जाएगी और उसकी क्रय क्षमता में बढ़ेगी. बीजेपी ने अपने घोषणापत्र का नाम संकल्प पत्र रखा है. जिसमें कहा गया है कि  राष्ट्रवाद के प्रति प्रतिबद्धता है और आतंकवाद के प्रति ज़ीरो टॉलरेंस की नीति है. जब तक आतंकवाद समाप्त नहीं होगा यह नीति जारी रहेगी. वहीं एक बार फिर वादा किया गया है कि यूनिफ़ॉर्म सिविल कोड लागू करेंगे. इसके साथ ही सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल को संसद के दोनों सदनों में पास कराया जाएगा इसके साथ किसी राज्य की सांस्कृतिक और भाषाई पहचान पर आंच नहीं आने देंगे. वहीं राम मंदिर पर सभी संभावनाओं की तलाश करने की बात कही गई है और जल्द-से-जल्द सौहार्दपूर्ण वातावरण में मंदिर निर्माण की कोशिश की जाएगी.  घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को सभी क्षेत्रों में मजबूत बनाने में ‘राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा, अन्त्योदय दर्शन और सुशासन मंत्र' की तरह है.  

बीजेपी का घोषणापत्र जारी : तस्वीरों और मंच से गायब तीनों धरोहर, अटल-आडवाणी और मुरली मनोहर

पीएम मोदी ने जोर दिया कि 2047 में आजादी के 100 वर्ष पूरे होने पर देश की युवा शक्ति नये भारत का आधार बनेगी. उन्होंने कहा कि गांव, गरीब और किसान उनकी सरकार के कार्यो के केंद्र में हैं. लोकसभा चुनाव 2019 के लिये भाजपा का संकल्प पत्र जारी करने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हमारा संकल्प पत्र, सुशासन पत्र भी है. राष्ट्र की सुरक्षा का पत्र भी है. राष्ट्र की समृद्धि का पत्र भी है.''    

BJP का घोषणापत्र जारी, पीएम मोदी बोले- राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा, अंत्योदय हमारा दर्शन और सुशासन मंत्र

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि 2022 में जब आजादी के 75 साल होंगे तब आजादी की जंग लड़ने वाले महापुरूषों के सपनों का भारत बनाने के लिए हमने 75 लक्ष्य तय किये हैं.    मोदी ने कहा कि हमारे समाज में विविधताएं हैं.  भाषाएं, जीवन स्तर, शिक्षा आदि की विविधता है. इसलिए विकास को बहुस्तरीय बनाने के लिए हमने अपनी योजना को संकल्प पत्र में समाहित किया है. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘दिल्ली में एयर कंडीशन में बैठे लोग गरीबी को नहीं हरा सकते. गरीब ही गरीबी को हरा सकती है. यह हमारा मंत्र है और इसलिए हमने गरीबों के सशक्तिकरण पर बल दिया है.'' गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में गरीबों की आर्थिक मदद के लिये ‘न्याय योजना' का वादा किया है.    

Newsbeep

जानें घोषणापत्र में BJP ने क्या वादे किये हैं​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com