NDTV Khabar

बीजेपी सांसद कलराज मिश्रा नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, खुद की घोषणा

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और देवरिया से सांसद कलराज मिश्रा इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने खुद इसकी घोषणा की है. कलराज मिश्रा का यह बयान तब आया है, जब कि बीजेपी ने अभी उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों की सूची भी नहीं घोषित की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी सांसद कलराज मिश्रा नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, खुद की घोषणा

कलराज मिश्रा की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और देवरिया से सांसद कलराज मिश्रा इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने खुद इसकी घोषणा की है. कलराज मिश्रा का यह बयान तब आया है, जब कि बीजेपी ने अभी उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों की सूची भी नहीं घोषित की है.सूत्र बता रहे हैं कि 75 वर्ष की उम्रसीमा के कारण मुरली मनोहर जोशी और लाल कृष्ण आडवाणी के भी लोकसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद नहीं है. बीजेपी की ओर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो जाने के बाद भी अब तक टिकट घोषित नहीं किए गए हैं. 80 सीटों वाले सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के लिए बीजेपी की सूची पर सभी की निगाहें टिकी हैं. कई उम्रदराज सांसदों की जगह इस बार उनसे युवा नेताओं को टिकट देने की चर्चा रही. कहा जा रहा है कि पार्टी इस बार 75 साल से अधिक उम्र होने के कारण कलराज मिश्रा को चुनाव लड़ाने की जगह अन्य तरह की जिम्मेदारियां देने के मूड में रही. इसे भांपते हुए कलराज मिश्रा ने टिकट की सूची जारी होने से पहले ही चुनाव न लड़ने का एलान कर दिया है. 

यह भी पढ़ें- मैं 77 साल का हो चुका हूं इसलिए इस्तीफा दिया है, पीएम मेरे काम से खुश हैं : कलराज मिश्र


2017 में मंत्री पद से दिया था इस्तीफा
देवरिया सांसद कलराज मिश्रा को मोदी कैबिनेट में जगह मिली थी. मगर वर्ष 2017 में कैबिनेट फेरबदल के दौरान उन्होंने लघु, सूक्ष्म और मध्यम उद्योग मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. बाद में उन्होंने मीडिया से बातचीत कर इसके पीछे वजह भी बताई थी. कहा था कि  उन्होंने खुद ही प्रधानमंत्री को इस्तीफा दिया है. प्रधानमंत्री  उनके काम से खुश हैं. नेतृत्व जो कहेगा जिम्मेदारी निभाएंगे. उन्होंने कहा कि वह संगठन के आदमी हैं और संगठन के लिए काम करते रहेंगे.

टिप्पणियां

वीडियो- SC/ST एक्ट पर कलराज मिश्र का बड़ा बयान 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement