NDTV Khabar

कांग्रेस का आरोप, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हलफनामे में इस बेशकीमती संपत्ति की दी गलत जानकारी

अमित शाह के गांधीनगर में स्थित प्लाट का सरकारी रेट करीब 66,55, 530 रुपये, उन्होंने अपने प्लाट का मूल्य 25 लाख रुपये बताया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस का आरोप, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हलफनामे में इस बेशकीमती संपत्ति की दी गलत जानकारी

कांग्रेस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है.

खास बातें

  1. गांधीनगर सेक्टर एक में प्लाट नम्बर 510 का जिक्र
  2. प्लाट का बाजार भाव 16,500 रुपये प्रति स्क्वेयर मीटर
  3. जनप्रतिनिधित्व कानून में गलत जानकारी देना अपराध
नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) पर चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने चुनाव आयोग (EC) से अमित  शाह (Amit Shah) के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. अमित शाह गुजरात के गांधीनगर (Gandhi Nagar) से लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) लड़ रहे हैं.

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने कहा है कि अमित शाह (Amit Shah) के चुनावी हलफनामे में पता चलता है कि उनकी संपत्ति कई गुना बढ़ गई. साल 2012 से 2019 तक उनकी संपत्ति 300 प्रतिशत बढ़ी. उन्होंने हलफनामे में गांधीनगर में एक प्लाट का जिक्र किया है. गांधीनगर सेक्टर एक में प्लाट नम्बर 510 का जिक्र है. अचल संपत्ति का बाजार भाव बताना होता है. गुजरात में जंत्री/सर्कल रेट के हिसाब से जमीन की कीमत तय होती है.

उन्होंने कहा कि अमित शाह के प्लाट का बाजार भाव, खाली का 16,500 प्रति स्क्वेयर मीटर और आवासीय का भाव  21,000 प्रति स्क्वेयर मीटर है. अमित शाह (Amit Shah) का प्लाट 316.93 स्क्वेयर मीटर है. सरकारी रेट से प्लाट की कीमत करीब 66,55, 530 रुपये है जबकि अमित शाह ने अपने प्लाट का मूल्य 25 लाख रुपये बताया है. यानी आधे से भी कम.


मिशन ओडिशा पर अमित शाह: 'पटनायक 19 साल में उड़िया नहीं सीख सके, इस बार उड़िया बोलने वाला CM चुनिए'

मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने कहा कि जनप्रतिनिधित्व कानून में गलत जानकारी देना अपराध है. इसके लिए दंड और सजा का प्रावधान है. प्रक्रिया को नजरअंदाज करते हुए अमित शाह ने जानबूझकर गलत जानकारी दी है. चुनाव आयोग मामले का संज्ञान ले और कानून के तहत कार्रवाई करे. अमित (Amit Shah) कोई साधारण उम्मीदवार नहीं बीजेपी अध्यक्ष हैं.

VIDEO : अमित शाह के नामांकन के दौरान एनडीए का शक्ति प्रदर्शन

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि यह भी पता चला है कि अमित शाह (Amit Shah) की पत्नी की संपत्ति 16 गुना बढ़ गई. हमने पिछले दिनों में देखा कि केंद्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद उनके बेटे की आय भी बढ़ गई. साफ है कि बीजेपी सरकार में अच्छे दिन केवल बीजेपी नेताओं के आए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement