BJP LIST: BJP के 9 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी, रमन सिंह के बेटे का कटा टिकट

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP LIST) की एक और लिस्ट जारी हुई है. बीजेपी की इस लिस्ट में 9 उम्मीवारों के नाम हैं. BJP ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और रमन सिंह (Raman Singh) के बेटे का टिकट काटा है.

खास बातें

  • बीजेपी ने 9 उम्मीदवारों की एक और सूची की जारी
  • पार्टी ने रमन सिंह के बेटे अभिषेक का काटा टिकट
  • राजनंदगांव से मौजूदा सांसद हैं अभिषेक सिंह
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP LIST) की एक और लिस्ट जारी हुई है. बीजेपी की इस लिस्ट में 9 उम्मीवारों के नाम हैं. बीजेपी (BJP List News) की इस लिस्ट के अनुसार छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रमन सिंह (Raman Singh) के बेटे का टिकट काटा गया है. रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) अभी राजनंदगांव से सांसद हैं. इसके अलावा पार्टी ने सांसद रमेश बैस का टिकट काटा है. रमेश बैस रायपुर से सांसद हैं. बीजेपी की इस लिस्ट के अनुसार अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) की जगह राजनंदगांव से संतोष पांडे और रायपुर से रमेश बैस की जगह सुनील सोनी को टिकट दिया गया है. बता दें कि बीजेपी ने हाल ही में छत्तीसगढ़ के मौजूदा सभी सांसदों का टिकट काटने की बात कही थी. 
 

BJP ने रमन सिंह के बेटे का काटा टिकट, देखें पूरी LIST

बताया जा रहा है कि हालिया विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के मद्देनजर छत्तीसगढ़ से मौजूदा सांसदों का टिकट काटने का फैसला लिया गया था. भाजपा को पिछले साल राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी अपना खोया हुआ आधार फिर से पाने का प्रयास कर रही है. बता दें कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य में 68 सीटें जीती थीं. राज्य में 15 साल शासन कर चुकी भाजपा को 15 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था. दोनों दलों की वोट हिस्सेदारी में 10 प्रतिशत का अंतर था.

इससे पहले बीजेपी (BJP) ने शनिवार को 46 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की थी. लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2019) को लेकर एक और लिस्ट (BJP List) जारी की. इस लिस्ट के अनुसार जयंत सिन्हा (Jayant Sinha) को हजारीबाग से टिकट दिया गया वहीं, अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) हमीरपुर से चुनाव लड़ेंगे. श्रीपाद नाईक को उत्तर गोवा से, नरेंद्र सिंह तोमर को मुरैना, जनार्दन मिश्रा को रीवा और राकेश सिंह तोमर को जबलपुर से टिकट दिया गया है. मुरैना से अनूप मिश्रा का टिकट काटकर नरेंद्र सिंह तोमर को टिकट दिया गया है. बता दें कि बीजेपी अब तक 306 सीटों का ऐलान कर चुकी है.

1.5 करोड़ मतदाता पहली बार डालेंगे वोट
लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस बार कुल सात चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं. पहला चरण 11 अप्रैल को जबकि अंतिम चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. इस बार भी ऐसे मतदाताओं की संख्‍या बड़ी है जो पहली बार वोट डालेंगे. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान करनेवालों की संख्या लगभग 90 करोड़ होगी. उन्होंने आगामी चुनाव को लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार बताया. उन्होंने कहा कि इस बार लगभग 10 लाख मतदान केंद्र होंगे, जो 2014 के आम चुनाव में रहे नौ लाख से अधिक है. कुल मतदाताओं में 1.50 करोड़ मतदाता 18-19 साल उम्र के होंगे. उन्होंने कहा, "निर्वाचन आयोग ने चुनाव के लिए एक बहुत ही व्यापक तैयारी की है."

eaion47g

इस बार कुल सात चरणों में होंगे मतदान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: क्या 2014 का करिश्मा दोहरा पाएगी बीजेपी?​