बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल से कथित तीन वोटर आइडी कार्ड रखने पर मांगा जवाब

पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर पर दो स्थानों से मतदाता सूची में नाम रखने का ‘आप’ के आरोप के बाद बीजेपी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से 2013 में कथित तौर पर तीन मतदाता पहचान पत्र रखने को लेकर जवाब मांगा है.

बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल से कथित तीन वोटर आइडी कार्ड रखने पर मांगा जवाब

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर पर दो स्थानों से मतदाता सूची में नाम रखने का ‘आप' के आरोप के बाद बीजेपी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से 2013 में कथित तौर पर तीन मतदाता पहचान पत्र रखने को लेकर जवाब मांगा है. भाजपा के एक प्रवक्ता ने यह दावा भी किया कि केजरीवाल की पत्नी के पास अभी तीन पहचान पत्र (दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल) से है. वहीं, आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री की पत्नी एक प्राइवेट महिला हैं. अगर इसके बाद भी भाजपा दोनों मामलों को एक समान मानती है, तो गौतम गंभीर और केजरीवाल की पत्नी को 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाए.

यह भी पढ़ें- गौतम पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी ने लगाया 'गंभीर' आरोप, शिकायत की दर्ज

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को दावा किया कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी गौतम गंभीर का नाम मतदाता सूची में दो बार दर्ज है और आप ने उनके खिलाफ इस मामले में तीस हजारी अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज की है. पूर्वी दिल्ली से आप की उम्मीदवार आतिशी ने कहा कि यह आपराधिक मामला है और गंभीर को तत्काल अयोग्य करार दिया जाना चाहिए.कांग्रेस ने शेयर की नेहरू जी की ऐसी तस्वीर, सोशल मीडिया मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

यह भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लिए जारी किया AAP का घोषणा पत्र, किए ये 8 अहम वादे

उन्होंने कहा, ‘‘हमने इस मामले में गंभीर के खिलाफ तीस हजारी अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है.'' आतिशी ने आरोप लगाया कि गंभीर के पास राजेंद्र नगर और करोल बाग के दो मतदाता पहचान पत्र हैं और उन्हें इस अपराध के लिए एक साल तक की कैद की सजा का सामना करना पड़ सकता है. क्रिकेट से राजनीति में आये गंभीर की तरफ से इस मामले में अभी प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

बता दें, दिल्ली में बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर सालाना कमाई के मामले में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. नामांकन के दौरान लगाए गए हलफनामे से इसका पता चलता है. क्रिकेट के ग्राउंड से पहली बार राजनीति के मैदान में उतरे गौतम गंभीर की सालाना कमाई 12 करोड़ रुपये से अधिक है. पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आतिशी मार्लेना को चुनाव मैदान में उतारा है. 

वीडियो- पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर का विकास में है विश्वास 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com