चुनाव आचार संहिता को लेकर ये क्या बोल गए बीजेपी के वरिष्ठ नेता

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के अलावा हरियाणा में इस साल बाद में विधानसभा और पंचायत चुनाव भी होने हैं. इसलिए, राज्य में फिर से आचार संहिता लागू की जाएगी, जिससे विकास कार्यों के लिये कम वक्त मिलेगा.

चुनाव आचार संहिता को लेकर ये क्या बोल गए बीजेपी के वरिष्ठ नेता

अनिल विज ने दिया आचार संहिता को लेकर बयान

खास बातें

  • चुनाव आयोग को लेकर भी दिया बयान
  • लोकसभा चुनाव से पहले आया विज का बयान
  • पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान
नई दिल्ली:

हरियाणा के एक मंत्री ने रविवार को कहा कि लंबे समय तक लागू चुनाव आचार संहिता विकास को बाधित करती है. यह बात हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने कही. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के अलावा हरियाणा में इस साल बाद में विधानसभा और पंचायत चुनाव भी होने हैं. इसलिए, राज्य में फिर से आचार संहिता लागू की जाएगी, जिससे विकास कार्यों के लिये कम वक्त मिलेगा. भाजपा नेता विज ने ट्वीट किया कि चुनाव आचार संहिता की इतनी लंबी अवधि विकास को बाधित करती है.

'याकूब मेनन की फांसी टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट रात में खुल सकता है, लेकिन अयोध्या मामले में तारीख पर तारीख...'

हरियाणा में लोकसभा चुनाव छठे चरण में 12 मई को होना है, लेकिन सभी काम पहले ही रूक गए हैं. चुनाव आयोग द्वारा 10 मार्च को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से देश भर में आचार संहिता लागू है. गौरतलब है कि अनिल विज ने इससे पहले भी कई विवादित बयान दिया है. हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपने नाम के आगे 'पप्पू' जोड़ लेना चाहिए, जिस पर BJP को कोई आपत्ति नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई टलने के बाद योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, कही यह बात....

आमतौर पर अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरे रहने वाले अनिल विज ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा था कि हमने अपने नामों के आगे 'चौकीदार' जोड़ा है, जिस पर आपको आपत्ति है... आपको भी अपने नामों के आगे 'पप्पू' जोड़ लेना चाहिए, और हमें इस पर कोई आपत्ति नहीं है. BJP के बहुत-से नेता कई मौकों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मज़ाक उड़ाने के लिए उन्हें 'पप्पू' कहकर पुकारते रहे हैं.

दूसरी ओर, राहुल गांधी तथा कांग्रेस के कई अन्य नेता राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते रहे हैं, और इसी दौरान उन्होंने 'चौकीदार चोर है' का नारा दिया, क्योंकि प्रधानमंत्री कई मौकों पर खुद को 'देश का चौकीदार' बताते रहे हैं.

VIDEO: अनिल विज ने दिया विवादित बयान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com