NDTV Khabar

'56 पार्टियां बनाम 56 इंच का सीना': संयुक्त रैली में बीजेपी-शिवसेना का विपक्ष पर हमला

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) के लिए भाजपा (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) ने मिलकर महाराष्ट्र में एक मंच पर खड़े होकर चुनावी बिगुल बजा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'56 पार्टियां बनाम 56 इंच का सीना': संयुक्त रैली में बीजेपी-शिवसेना का विपक्ष पर हमला

बीजेपी और शिवसेना ने कोल्हापुर में की संयुक्त रैली

खास बातें

  1. बीजेपी-शिवसेना की संयुक्त रैली
  2. कोल्हापुर में भरी हुंकार
  3. विपक्ष पर ऐसे साधा निशाना
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) के लिए भाजपा (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) ने मिलकर महाराष्ट्र में एक मंच पर खड़े होकर चुनावी बिगुल बजा दिया है. दोनों ही पार्टी के बड़े नेता रविवार को कोल्हापुर जिले में संयुक्त रैली की. इस दौरान महाराष्ट्र मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी एक साथ नजर आए. फडनवीस ने मंच से संबोधित करते हुए कहा, ''लोकसभा चुनाव उन लोगों के बीच लड़े जाएंगे जो देश के दुश्मनों से टक्कर लेते हैं और दूसरा वो जो राजनीतिक कारणों से अपने सैनिकों की उपलब्धियों पर सवाल उठाते हैं.'' 

टिकट बंटवारे को लेकर फूटा बीजेपी जिला अध्यक्ष का गुस्सा, सांसद का विरोध कर पद से दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महालक्ष्मी मंदिर जाकर देवी अम्बाबाई के दर्शन किए और फिर राजनीतिक अभियान शुरू किया. भरी भीड़ को संबोधित करते हुए फडनवीस ने विपक्ष पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 56 इंच सीने वाले बयान को लेकर तंज भी कसा. उन्होंने कहा, 'हमने गठबंधन करने का फैसला किया और यहां तक कि टिकट का बंटवारा भी कर लिया, लेकिन विपक्ष के बारे में क्या? वह कहते हैं कि वे सब मिलकर 56 पार्टियां हैं, लेकिन चुनाव जीतने के लिए आपको 56 पार्टियों की जरूरत नहीं, 56 इंच के सीने की जरूरत है.'


डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार अभियान की रूस के साथ मिलीभगत का कोई सबूत नहीं मिला: अमेरिकी अटॉर्नी जनरल

फडणवीस ने शिवसेना के साथ अपनी पार्टी के समझौते को "हिंदुत्ववादी" गठबंधन के रूप में उल्लेख किया जो जाति, धर्म और भाषा से परे है. शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, "इसके अलावा, हमारे नाम के बजाय हमारे डीएनए में राष्ट्रवाद है." सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन ने 48 सीटों पर 25 : 23 के अनुपात में अपने-अपने उम्मीदवार खड़े करेगी. जिन छोटी पार्टियों के चुनाव लड़ने की संभावना है, उनमें प्रमुख हैं : स्वाभिमानी शेतकारी संगठन, बहुजन विकास अगाडी और युवा स्वामिभमानी पार्टी. 

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-

महाराष्ट्र में दोनों ही पार्टियां लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन का सामना करेंगी. लोकसभा चुनाव देशभर में 7 चरणों में होंगे, जो 11 अप्रैल से शुरू होगी और 19 मई चल चलेगी. मतगणना की तारीख 23 मई है.

टिप्पणियां

Video: देश की सुरक्षा को ध्यान में रखकर चुने पीएम - अमित शाह



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement