NDTV Khabar

24 मार्च को चुनावी अभियान का आगाज करेगी BJP, दो दिनों में 480 लोकसभा सीटों पर करेगी 500 सभाएं

24 और 26 मार्च को भाजपा देशभर में 500 स्थानों पर विजय संकल्प सभा करेगी. ये सभाएं देश की करीब 480 लोकसभा सीटों पर आयोजित की जाएंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
24 मार्च को चुनावी अभियान का आगाज करेगी BJP, दो दिनों में 480 लोकसभा सीटों पर करेगी 500 सभाएं

पीएम मोदी और अमित शाह. (फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP)चुनाव अभियान का आगाज 24 मार्च से करेगी. चुनाव अभियान की शुरुआत विजय संकल्प सभाओं के साथ होगी. 24 और 26 मार्च को भाजपा देशभर में 500 स्थानों पर विजय संकल्प सभा करेगी. ये सभाएं देश की करीब 480 लोकसभा सीटों पर आयोजित की जाएंगी. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश, गृहमंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली और यूपी दोनों जगह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण दिल्ली में सभाओं कों संबोधित करेंगी. इसके साथ ही उम्मीदवारों के नामांकन के वक्त भी पार्टी के वरिष्ठ नेता उनके साथ मौजूद होंगे. उम्मीदवारों के नामांकन के साथ ही विजय संकल्प सभा भी की जाएंगी.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)28 मार्च को उत्तराखंड के रुद्रपुर में रैली को सम्बोधित करेंगे. इससे पहले 24 व 26 मार्च को उत्तराखंड में बीजेपी की सात जनसभाएं आयोजित की जाएंगी. लोकसभा चुनाव के संदर्भ में पीएम नरेंद्र मोदी 28 मार्च को उत्तराखंड जाएंगे और रुद्रपुर में ऐतिहासिक रैली सम्बोधित करेंगे. पीएम की रैली से पहले होने वाली जनसभाएं प्रदेश के पांच लोकसभा क्षेत्रों में होंगी. इन सभाओं को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, प्रदेश प्रभारी श्याम ज़ाजू व पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी सम्बोधित करेंगे. इनमें तीन जन सभाएं 24 मार्च को और चार जनसभाएं 26 मार्च को होंगी.


बीजेपी को बड़ा झटका, अरुणाचल प्रदेश में 2 मंत्रियों और 12 विधायकों समेत 15 नेताओं ने पार्टी छोड़ी

बता दें, भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपनी उम्मीदवारों की कोई भी लिस्ट जारी नहीं की है. भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की दो बार बैठक हो चुकी है. मंगलवार को भी भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति की बैठक हुई थी. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार को भाजपा अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. 

लोकसभा चुनाव 2019: कभी लोकसभा की सिर्फ दो सीटें जीतने वाली भाजपा ने अपने बल पर तोड़े थे चुनाव के कई 'रिकॉर्ड'

रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को हुई समिति की बैठक में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और ओडिशा समेत दस राज्यों के प्रत्याशियों के नामों पर माथापच्ची हुई. इससे पहले शनिवार को भी चुनाव समिति की बैठक रात दो बजे तक चली थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री खुद एक-एक लोकसभा सीट पर चर्चा कर रहे थे. हालांकि,  चुनाव समिति की पहली बैठक के बाद शहनवाज हुसैन और शत्रुघ्न सिन्हा के टिकट कटने की खबर आई. साथ ही गिरिराज सिंह की सीट को भी बदले जाने की संभावना है.

Lok Sabha Election 2019: छत्तीसगढ़ में सभी मौजूदा BJP सांसदों का कटेगा टिकट, ये है वजह...

बुधवार को बीजेपी चुनाव समिति की बैठक इधर बीजेपी मुख्यालय में चल रही थी तो यूपी कोर कमेटी की बैठक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में यूपी सदन में चल रही थी. सूत्रों के मुताबिक यूपी कोर कमेटी प्रत्याशियों के नामों की सूची केंद्रीय चुनाव समिति को देगी. इसके बाद समिति निर्णय लेगी.

लोकसभा चुनाव : बिहार में पांच मौजूदा सांसद और कई बीजेपी नेता इस बार नहीं होंगे मैदान में, जानिए- इनके बारे में

टिप्पणियां

VIDEO- चुनाव इंडिया का: क्या 2014 का करिश्मा दोहरा पाएगी बीजेपी?

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा छक्का, देखते रह गए कोहली, देखें Video

Advertisement