NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव 2019 : अब असम में बीजेपी को झटका, सांसद राम प्रसाद शर्मा ने पार्टी छोड़ी

असम में भाजपा को एक करारा झटका देते हुए तेजपुर से मौजूदा सांसद राम प्रसाद शर्मा (Ram Prasad Sharma ) ने शनिवार को पार्टी छोड़ने की घोषणा की है.

6K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव 2019 : अब असम में बीजेपी को झटका, सांसद राम प्रसाद शर्मा ने पार्टी छोड़ी

राम प्रसाद शर्मा (Ram Prasad Sharma ) ने शनिवार को पार्टी छोड़ने की घोषणा की

खास बातें

  1. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका
  2. सांसद राम प्रसाद शर्मा ने पार्टी छोड़ने का किया ऐलान
  3. असम के तेजपुर से सांसद हैं राम प्रसाद शर्मा
नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में आवाजाही जारी है. अब असम में भाजपा को एक करारा झटका देते हुए तेजपुर से मौजूदा सांसद राम प्रसाद शर्मा (Ram Prasad Sharma ) ने शनिवार को पार्टी छोड़ने की घोषणा की है. उन्होंने आरोप लगाया कि ‘‘पार्टी में नए घुसपैठियों'' के कारण पुराने कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज किया जा रहा है. शर्मा ने कहा कि आरएसएस और विहिप के लिए 15 वर्ष और भाजपा के लिए 29 वर्ष काम करने के बाद वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, ‘मैंने आज भाजपा छोड़ दी. मैं असम के उन पुराने भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए दुख महसूस करता हूं जिन्हें नए घुसपैठियों के कारण नजरअंदाज किया जा रहा है'.

बीजेपी को बड़ा झटका, पूर्व सीएम बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी कांग्रेस में शामिल


तेजपुर लोकसभा सीट के लिए पार्टी के संभावित उम्मीदवार के पैनल में शर्मा का नाम शामिल नहीं था. इसमें केवल असम के मंत्री और एनईडीए के संयोजक हिमंत बिस्वा शर्मा का नाम था. असम की 14 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों की सूची दिल्ली भेजी जा चुकी है और इसकी शनिवार को घोषणा किए जाने की संभावना है. शर्मा की बेटी को एपीएससी नौकरी घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किए जाने के बाद से ही उनकी उम्मीदवारी दांव पर थी. आपको बता दें कि आज ही यूपी के प्रयागराज से भाजपा सांसद श्यामाचरण गुप्ता (Shyama Charan Gupta) ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. गुप्ता ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी का दामन थामा है.समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के टिकट पर गुप्ता बांदा से चुनाव लड़ेंगे.

BJP को बड़ा झटका: प्रयागराज के सांसद ने श्यामाचरण गुप्ता ने दिया इस्तीफा, SP की टिकट पर बांदा से लड़ेंगे चुनाव

टिप्पणियां

आपको बता दें कि इससे पहले भी श्यामाचरण गुप्ता समाजवादी पार्टी में रह चुके हैं. साल 1999 में गुप्ता ने बांदा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार ने उन्हें हरा दिया. हालांकि, साल 2004 में उन्होंने बांदा से जीत हासिल की थी. दूसरी तरफ, आज उत्तराखंड में भी बीजेपी को झटका लगा. राज्य बीजेपी के कद्दावर नेता भुवन चंद्र खंडूरी (BC Khanduri) के बेटे मनीष (Manish Khanduri) कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. वे देहरादून में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए. 

VIDEO: लोकसभा चुनाव का हुआ शंखनाद(इनपुट - भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement