NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी की रणनीति, कार्यकर्ताओं को दिया यह '6 सूत्रीय मंत्र'

केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. भाजपा (BJP) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनावी अखाड़े में उतरने का ऐलान किया है.

250 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी की रणनीति, कार्यकर्ताओं को दिया यह '6 सूत्रीय मंत्र'

भाजपा (BJP) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनावी अखाड़े में उतरने का ऐलान किया है.

खास बातें

  1. पीएम मोदी के नेतृत्व में चुनाव लडे़गी बीजेपी
  2. कार्यकर्ताओं को जीत के लिए दिया छह सूत्रीय मंत्र
  3. कहा- अगले 5 महीने बहुत महत्वपूर्ण
नई दिल्ली :

केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. भाजपा (BJP) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनावी अखाड़े में उतरने का ऐलान करते हुए अपने कार्यकर्ताओं को जीत के लिए '6 सूत्रीय मंत्र' दिया है. कार्यकर्ताओं को पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरने का निर्देश दिया गया है और चुनावी एजेंडे को पीएम मोदी (Narendra Modi) के निर्णायक नेतृत्व, पांच साल की उपलब्धियों, मतदाताओं से सघन सम्पर्क, संगठन शक्ति के भरपूर उपयोग, विपक्ष के दुष्प्रचार का आक्रामक जवाब और संवेदनशील मुद्दों पर सुविचारित प्रतिक्रिया के इर्द गिर्द रखने को कहा है. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारी की बैठक में कार्यकर्ताओं को एक मार्गदर्शिका पुस्तिका भी दी गई है और गया है कि ‘चुनाव में एजेंडा वह हो जो हम तय करें और इसे आक्रामकता से आगे बढ़ायें'. कार्यकर्तओं को यह भी कहा गया है कि अगले पांच महीने जो बयान दें, कार्यक्रम करें, भाषण दें, उसमें नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव कैसे जीता जाए, इस पर जोर हो. 

अमित शाह ने लोकसभा चुनाव 2019 की तुलना पानीपत की लड़ाई से की


भाजपा ने कार्यकर्ताओं को नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में पांच साल के कार्यों को भी आक्रामकता से रखने को कहा है. पार्टी कार्यकर्ताओं को इस बारे में ‘इंफार्मेटिक्स सामग्री' उपलब्ध करायी गई है. इसमें पिछले पांच साल में तीव्र आर्थिक विकास, विकास को गरीब कल्याण से जोड़ने की पहल समेत सरकार की कल्याण योजनाओं के लाभ को जनता के बीच रखने को कहा गया है. पार्टी कार्यकर्ताओं को सामान्य बोलचाल की भाषा में सरकार की उपलब्धियों को रखने की सलाह दी गई है. भाजपा ने अगले कुछ महीने के लिये 13 कार्यक्रम बनाए हैं जिसमें सबसे महत्वपूर्ण सरकार की कल्याण योजनाओं के 22 करोड़ लाभार्थियों से सीधे सम्पर्क बनाना है, पार्टी के पदाधिकारी ने बताया कि सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं को 20 जनवरी तक इन लाभार्थियों की सूची उपलब्ध करा दी जायेगी. फिर शक्ति केंद्रों के माध्यम से छोटे छोटे समूह में सम्पर्क कार्य आगे बढ़ाया जायेगा. पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि हर लाभार्थी के पास भाजपा का कमल निशान और नरेन्द्र मोदी के चित्र वाली पर्ची पहुंचे. 

राफेल डील पर अमित शाह का राहुल गांधी पर तंज, 'चौबे जी छब्बे बनने निकले थे और दुबे बनकर निकले'

पार्टी कार्यकर्ताओं को कमल दीप जलाने और अपने अपने क्षेत्र में कमल दीपावली का आयोजन करने की सलाह दी गई है. पार्टी ने कहा है कि हर कार्यकर्ता सुनिश्चित करे कि उसके परिवार वाले, उसके मित्र सुबह साढ़े दस बजे तक मतदान कर लें. भाजपा ने कहा है कि पार्टी का कार्यकर्ता भावुक भी है और तीन तलाक, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जैसे मुद्दे अहम हैं. इन विषयों पर कार्यकर्ता सरकार के प्रयासों से जनता को अवगत करायें. पार्टी कार्यकर्ताओं से कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के दुष्प्रचार का आक्रामक तरीके से जवाब देने को भी कहा गया है । इस संबंध में आरक्षण, राफेल, औद्यागिक घरानों से जुड़े बैंकों के कर्जदारों, किसानों के विषय पर पार्टी के बारे में फैलायी जा रही अफवाहों का खंडन करने को कहा गया है.  

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी का नया नारा : अबकी बार फिर मोदी सरकार

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने आगामी लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) की तुलना पानीपत की लड़ाई से की है. पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि अगर चुनाव में हमारी हार होती है तो यह पानीपत की लड़ाई में मराठाओं की हार की तरह होगी. उन्होंने (Amit Shah) कहा कि चुनाव का परिणाम देश के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा. यह विचारधाराओं की लड़ाई है. अमित शाह (Amit Shah) ने इस दौरान महागठबंधन की संभावनाओं को भी खारिज किया. उन्होंने (Amit Shah) कहा कि विपक्ष के पास फिलहाल नेतृत्व की कमी है. सभी विपक्षी पार्टियां अगर एक साथ आ रही हैं तो उसका एक कारण उनके निजी स्वार्थ हैं. (इनपुट- भाषा से भी)  

टिप्पणियां

VIDEO: अमित शाह ने राष्ट्रीय अधिवेशन में दिया संबोधन.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement