NDTV Khabar

कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर BSP चीफ मायावती ने साधा निशाना, जानें क्या कहा

बसपा नेता (Mayawati) ने बुधवार को अपने ट्वीट में कहा 'लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र पूर्व के उनके वादों की तरह ही दिखावा और छलावा ज्यादा लगता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर BSP चीफ मायावती ने साधा निशाना, जानें क्या कहा

बसपा प्रमुख मायावती. (फाइल तस्वीर)

लखनऊ:

बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस (Congress) पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र को छलावा बताया है और भाजपा (BJP) नेताओं पर जातिवादी तथा अनर्गल बयानबाजी का आरोप लगाया है. बसपा नेता (Mayawati) ने बुधवार को अपने ट्वीट में कहा 'लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र पूर्व के उनके वादों की तरह ही दिखावा और छलावा ज्यादा लगता है. कांग्रेस की लगातार वादाखिलाफी का ही परिणाम है कि उसके वादों के प्रति जनता में विश्वास नहीं है. वैसे इस मामले में कांग्रेस तथा भाजपा में ज्यादा फर्क नहीं है.'

इससे पहले उन्होंने एक ट्वीट करके भारतीय जनता पार्टी पर निशान साधा था. उन्होंने ट्वीट किया, 'भाजपा के नेता बसपा-सपा-रालोद गठबंधन के हाथों हार के डर से इतने ज्यादा भयभीत हैं कि वे मुद्दों के बजाए गठबंधन और इसके शीर्ष नेताओं के खिलाफ जातिवादी तथा अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं. इनके उकसावे में नहीं आना है और चुनाव में अच्छा रिजल्ट दिखाकर इन्हें मुंहतोड़ जवाब देना है.'


लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को झटका: BSP विधायक मौलाना जमील ने इस्तीफा देकर थामा कांग्रेस का हाथ

बता दें, मायावती ने मंगलवार को भी भाजपा और कांग्रेस दोनों पर तीखा हमला किया और उन पर अमीरों को फायदा पहुंचाते हुए दलितों और अल्पसंख्यकों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया. ओडिशा में एक रैली से अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करते हुए बसपा सुप्रीमो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजग सरकार पर जल्दबाजी में जीएसटी पेश करने और उसे उचित तरीके से लागू करने में नाकाम रहने का आरोप लगाया, जिससे देश के युवाओं में बेरोजगारी बढ़ी.

मूर्ति मामला: मायावती ने SC में कहा- पैसा शिक्षा-अस्पताल पर खर्च हो या मूर्तियों पर, यह कोर्ट तय नहीं कर सकता

उन्होंने नोटबंदी पर भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जल्दबाजी में उठाए गए कदम से छोटे कारोबारियों और व्यापारियों का शोषण हुआ. मायावती ने कहा, ‘कांग्रेस और भाजपा दोनों भ्रष्ट हैं. कांग्रेस बोफोर्स घोटाले में अपनी संलिप्तता के लिए खबरों में थी तो भाजपा सरकार राफेल सौदे में फंसी हुई है.' दोनों पार्टियों पर बरसते हुए बसपा सुप्रीमो ने उन पर दलित, पिछड़ों और अल्पसंख्यक वर्गों के विकास के लिए कभी काम ना करने का आरोप लगाया.

बीजेपी ने जासूसी के लिए चंद्रशेखर को बीएसपी में भेजने की कोशिश की थी, अब दलित वोटों को बांटने के लिए वाराणसी से लड़वा रही है : मायावती

उन्होंने कहा, ‘दलितों की ओर उनकी भेदभावपूर्ण मानसिकता अब भी नहीं बदली है.' उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान बेरोजगारी काफी बढ़ गयी. हालांकि, ओडिशा में बसपा की मौजूदा काफी सीमित है लेकिन पार्टी हाल के समय में राज्य में लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव लड़ रही है.

(इनपुट- भाषा)

टिप्पणियां

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बोलीं BSP चीफ मायावती- BJP बात तो सच कह रही है, लेकिन...

Video: बसपा प्रमुख मायावती नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement