NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को झटका: BSP विधायक मौलाना जमील ने इस्तीफा देकर थामा कांग्रेस का हाथ

विधायक दिल्ली में सोमवार को एआईसीसी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए. जमील 2012 में मीरापुर विधानसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर निर्वाचित हुए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को झटका: BSP विधायक मौलाना जमील ने इस्तीफा देकर थामा कांग्रेस का हाथ

बसपा प्रमुख मायावती. (फाइल तस्वीर)

मुजफ्फरनगर:

बसपा (BSP) विधायक मौलाना जमील लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पूर्व कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए हैं. जमील ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने मायावती (Mayawati) के नेतृत्व वाली पार्टी इसलिए छोड़ दी है क्योंकि उन्हें लगता है कि आगामी चुनाव में केवल कांग्रेस ही भाजपा (BJP) को हरा सकती है. विधायक दिल्ली में सोमवार को एआईसीसी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए. जमील 2012 में मीरापुर विधानसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर निर्वाचित हुए थे.

वहीं एक अन्य खबर के मुताबिक बहुजन समाज पार्टी ने राजस्थान की पांच सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. पार्टी राज्य की सभी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी सीटों के लिए भी नाम जल्द जारी करेगी.

बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अकबरपुर समेत 6 सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी, देखें- पूरी लिस्ट


पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सीताराम मेघवाल ने कहा, ‘पांच सीटों के लिए नाम घोषित कर दिए हैं. राज्य की सभी सीटों पर हम चुनाव लड़ रहे हैं और बाकी नाम भी जल्द घोषित होंगे.' पार्टी ने अलवर से इमरान खान, कोटा से हरीश कुमार, झालावाड़ा बारां से डॉ बद्री प्रसाद, उदयपुर से केशुलाल और अजमेर सीट पर कर्नल दुर्गालाल को टिकट दिया है.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बोलीं BSP चीफ मायावती- BJP बात तो सच कह रही है, लेकिन...

बता दें, दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी ने छह सीटें जीतीं. राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार खासकर पूर्वी राजस्थान की कुछ लोकसभा सीटों पर उसका अच्छा खासा जनाधार है. 

टिप्पणियां

मायावती का तंज: UP के सीएम की बड़ी दुविधा- योगी रहें या 'चौकीदार', आदित्यनाथ ने कुछ यूं दिया जवाब...

Video: बसपा प्रमुख मायावती नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement