NDTV Khabar

मायावती ने गाजीपुर से माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और अंबेडकर नगर से राकेश पांडे के बेटे को दिया टिकट

सोमवार का जारी की गई लिस्ट (BSP List) में 16 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मायावती ने गाजीपुर से माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और अंबेडकर नगर से राकेश पांडे के बेटे को दिया टिकट

बसपा प्रमुख मायावती. (फाइल तस्वीर)

लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने रविवार को लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 16 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं.  बसपा ने गाजीपुर से केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के खिलाफ बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के भाई अफजल अंसारी को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी के पुत्र भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को संत कबीर नगर से टिकट दिया गया है.

बसपा ने प्रतापगढ़ से अशोक त्रिपाठी, अम्बेडकर नगर से रितेश पांडेय, श्रावस्ती से रामशिरोमणि वर्मा, डुमरियागं से आफताब आलम, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी, देवरिया से विनोद कुमार जयसवाल, बांसगांव से सदल प्रसाद, लालगंज से संगीता, घोसी से अतुल राय, सलेमपुर से आर एस कुशवाहा, जौनपुर से श्याम सिंह यादव, मछलीशहर से टी राम, भदोही से रंगनाथ मिश्रा और सुल्तानपुर से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के खिलाफ चन्द्रभद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

बीजेपी पर बरसीं मायावती, कहा- योगी की पार्टी को ना 'अली' और ना ही 'बजरंगबली' का वोट मिलेगा


गौरतलब है कि इस बार बसपा, सपा और रालोद गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, जिसमें बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इससे पहले बसपा अपने 22 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.

इससे पहले शुक्रवार को पार्टी ने पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. पिछली लिस्ट में बीकानेर से भैराराम मेघवाल, चुरू से हरि सिंह चाहर, सीकर से सीतादेवी, जयपुर ग्रामीण से विरेंद्र सिंह विधूड़़ी और करौली धौलपुर से रामकुमार बैरवा को टिकट दी गई थी. इससे पहले दो सूची में पार्टी राज्य के लिए राजस्थान के लिए 11 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है. बता दें, दिसंबर 2018 में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी ने छह सीटें जीतीं और खासकर पूर्वी राजस्थान की कुछ लोकसभा सीटों पर उसका अच्छा खासा जनाधार है.

मायावती ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा, बोलीं- भाजपा वाले चाहे कितना भी नमो नमो करें, लेकिन...

9 अप्रैल को बसपा ने एक और लिस्ट जारी की थी, इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. धौरहरा सीट से अरसद अहमद सिद्दीकी, सीतापुर से नकुल दुबे, मोहनलालगंज (सु) से सीएल वर्मा, फतेहपुर से सुखदेव प्रसाद तथा कैसरगंज से चंद्रदेव राम यादव उम्मीदवार बनाया गया.

(इनपुट- एएनआई)

टिप्पणियां

साझा रैली में मायावती और अखिलेश यादव मोदी सरकार पर बरसे, कांग्रेस को भी नहीं छोड़ा

Video: BJP जा रही है, महागठबंधन आ रहा है- मायावती



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement