NDTV Khabar

कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा- कांग्रेस पार्टी अगर यहां से नहीं जीत सकती तो फिर कहीं से नहीं जीत पाएगी

गुजरात के आणंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार भरतसिंह सोलंकी भाजपा से यह सीट छीनने के लिए आश्वस्त हैं और उन्होंने दावा किया कि यह गुजरात में उनकी पार्टी का सबसे सुरक्षित चुनाव है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा- कांग्रेस पार्टी अगर यहां से नहीं जीत सकती तो फिर कहीं से नहीं जीत पाएगी

कांग्रेस उम्मीदवार सोलंकी

अहमदाबाद:

गुजरात के आणंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार भरतसिंह सोलंकी भाजपा से यह सीट छीनने के लिए आश्वस्त हैं और उन्होंने दावा किया कि यह गुजरात में उनकी पार्टी का सबसे सुरक्षित चुनाव है. भरतसिंह सोलंकी ने कहा कि अगर कांग्रेस मध्य गुजरात में आणंद लोकसभा सीट नहीं जीत सकती तो वह राज्य की 26 में से कोई भी सीट नहीं जीत सकती. साल 2014 के चुनाव में भाजपा ने गुजरात में सभी 26 लोकसभा सीटें जीती थीं. भारत की दुग्ध राजधानी के तौर पर पहचाने रखने वाले और अमूल डेयरी ब्रांड के लिए दुनियाभर में मशहूर आणंद में 2004 और 2009 में यहां से दो बार सांसद चुने गए सोलंकी और भाजपा के मितेश पटेल के बीच नजदीकी मुकाबला होने की उम्मीद है. पटेल जाने माने कारोबारी हैं जो पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. 

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की बहन नैना कांग्रेस में हुईं शामिल, पिछले महीने पत्नी ने थामा था BJP का दामन


भाजपा ने सत्ता विरोधी लहर को भांपते हुए मौजूदा सांसद दिलीप पटेल को टिकट नहीं दी. पटेल ने नरेंद्र मोदी लहर के सहारे पूर्व केंद्रीय मंत्री सोलंकी को हराया था. आणंद पारंपरिक रूप से कांग्रेस का गढ़ रहा है। पार्टी यहां से दस बार जीती जबकि भाजपा 1989, 1999 और 2014 में जीतने में कामयाब रही. यहां से कांग्रेस की दस बार की जीत में से पांच बार सोलंकी के नाना ईश्वर चावडा ने जीत दर्ज की. 

महिलाओं ने कहा- आधे गांव को ही मिलता है पीने का पानी, तो BJP मंत्री बोले- मुझे वोट भी आधे लोगों ने ही दिया था

टिप्पणियां

भाजपा के मितेश पटेल ने दावा किया कि यहां लोग भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे क्योंकि वे नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं. वहीं, सोलंकी ने कहा कि रोजगार की कमी और कृषि संकट जैसे मूल मुद्दों से कांग्रेस की जीत सुनिश्चित होगी। राज्य में सभी 26 सीटों पर मतदान 23 अप्रैल को होगा.

Video: अल्पेश ठाकोर के विवादित बोल, ताइवान का मशरूम खाकर गोरे हो गए हैं पीएम


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement