Chhattisgarh Attack : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, बीजेपी विधायक समेत 5 की मौत

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सली (Naxal Attack) हमले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के MLA भीमा मंडावी (Bheema Mandavi) की मौत हो गई.

Chhattisgarh Attack : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, बीजेपी विधायक समेत 5 की मौत

Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में बीजेपी विधायक की मौत.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सली (Naxal Attack) हमले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के MLA भीमा मंडावी (Bheema Mandavi) की मौत हो गई. भीमा मंडावी के अलावा 3 पीएसओ और ड्राइवर की मौत हो गई है. नक्सलियों ने भीमा मंडावी (BJP Convoy Attacked) के काफिले को निशाना बनया था. बता दें नक्सलियों ने दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले के श्यामगिरी के पास कुआकुंडा में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर हमले को अंजाम दिया है. पूरे इलाके की घेराबंदी कर नक्सलियों की तलाश जारी है. बता दें कि यह पूरा इलाका नक्सल प्रभावित है. उधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना के बाद उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है.

Chhattisgarh Naxal Attack Updates

Apr 09, 2019 21:41 (IST)
नक्सली हमले में विधायक भीमा राम मंडावी के अलावा हेड कांस्टेबल छगन कुलदीप, आरक्षक सोमडू कवासी, हेड कांस्टेबल रामलाल ओयमी और वाहन चालक दंतेश्वर मौर्य की मौत हो गई.
Apr 09, 2019 20:58 (IST)
छत्तीसगढ़ के दंतेवावाड़ा में बीजेपी विधायक की नक्सली हमले में मौत हो गई. चुनाव आयोग ने कहा कि छत्तीसगढ़ में तय समय पर ही (11 अप्रैल) मतदान होंगे.
Apr 09, 2019 19:59 (IST)
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारे विधायक साथी भीमा मंडावी और चार जवान नक्सली हमले का शिकार हुए हैं. झीरम हमले के बाद संसदीय लोकतंत्र पर यह एक और बड़ा और अत्यंत निंदनीय हमला है. मैं बेहद विचलित हूं, स्तब्ध हूं. दुःख व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. 
Apr 09, 2019 19:57 (IST)
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, दंतेवाड़ा का नक्सली हमला बहुत दुखद हैं. मै ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति और परिवारजन को शक्ति और हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं.
Apr 09, 2019 19:48 (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने इस घटना की निंदा करते हुए शहीद जवानों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. पीएम ने लिखा, 'छत्तीसगढ़ में हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हमले में शहीद जवानों के परिवार के साथ मेरी पूरी संवेदना है और शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.'
Apr 09, 2019 19:26 (IST)
दंतेवाड़ा जिले के एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि बीजेपी विधायक भीमा मांडवी को यह सलाह दी गई थी कि वह उस इलाके में जाने से बचे.
Apr 09, 2019 19:23 (IST)
नक्सल विरोधी अभियान के डीआईजी पी सुंदर राज ने बताया कि हमले में  बीजेपी विधायक भीमा मंडावी, उनका ड्राइवर और तीन पीएसओ जवानों की मौत हो गई है.
Apr 09, 2019 19:20 (IST)
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमले के बाद उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. 
Apr 09, 2019 19:20 (IST)
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सली (Naxal Attack) हमले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के MLA भीमा मंडावी (Bheema Mandavi) की मौत हो गई.