NDTV Khabar

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर अली-बजरंगबली पर दिया बयान, देखें VIDEO...

उन्होंने (Yogi Adityanath) मेरठ में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस-बीएसपी-एसपी को 'अली' पर विश्वास है तो हमें भी बजरंगबली पर विश्वास है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर अली-बजरंगबली पर दिया बयान, देखें VIDEO...

योगी आदित्यनाथ ने दिया विवादित बयान

खास बातें

  1. योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस-बसपा-सपा पर साधा निशाना
  2. मेरठ में रैली को संबोधित कर रहे थे योगी आदित्यनाथ
  3. गठबंधन पर भी साधा निशाना
मेरठ:

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर अली-बजरंगबली को लेकर बयान दिया है. उन्होंने (Yogi Adityanath) मेरठ में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस-बीएसपी-एसपी को 'अली' पर विश्वास है तो हमें भी बजरंगबली पर विश्वास है. ध्यान हो कि कुछ दिन पहले योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के 'मोदी सेना' को लेकर दिए बयान पर खासा विवाद हुआ था. चुनाव आयोग ने भी मामले में पहले यूपी के चुनाव आयुक्त से जवाब तलब किया था. इस मालमे में बाद में चुनाव आयोग ने एक और नोटिस भी जारी किया था. जिसके तहत ऐसे बयान पर स्पष्टिकरण की मांग की गई थी.


गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब योगी आदित्यनाथ ने अली-बजरंगबली को लेकर कोई बयान दिया है. इससे पहले पिछले साल मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भी योगी आदित्यनाथ ने ऐसा ही बयान दिया था. उस दौरान उन्होंने कहा था कि कमलनाथ जी आपके लिए भले अली महत्वपूर्ण होंगे लेकिन हमारे लिए तो बजरंगबील ही सबकुछ हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमलनाथ (Kamal Nath) के उस वीडियो पर भी टिप्पणी की थी जिसमें वह मुस्लिम नेताओं से पार्टी के लिए 90 फीसदी से ज्यादा मतदान कराने की बात कर रहे थे. योगी (Yodi Adityanath) ने कमलनाथ पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप भी लगाया था. सीएम योगी के इन आरोपों पर कांग्रेस ने जवाब देते हुए कहा था कि मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने में कुछ भी गलत नहीं है.

यह भी पढ़ें: यूपी के कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने अपनी ही सरकार पर फिर बोला हमला, कही यह बात....

भोपाल में एक रैली के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मैनें यह पढ़ा कि कांग्रेस के नेता कमलनाथ कह रहे हैं कि उन्हें एससी व एसटी के वोट नहीं चाहिए. उन्हें सिर्फ मुस्लिमों का वोट चाहिए. योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान की भी निंदा की थी जिसमें उन्होंने सत्ता में आने के बाद दस दिन के अंदर ही किसानों का लोन माफ करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी बार-बार यह कह रहे हैं कि वह एमपी और छत्तीसगढ़ में अगर सत्ता में आए तो वह किसानों का लोन माफ करेंगे लेकिन उनकी सरकार पंजाब में है वहां तो अभी तक किसानों का लोन माफ नहीं कि जा सका है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी MLA बोले, हमारे पास मोदी जैसा पीएम और योगी जैसा सीएम, फिर भी भगवान राम टेंट में

वहीं, एक अन्य मामले में राजस्थान विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान योगी आदित्यनाथ ने बजरंगबली की जाति को लेकर भी विवादित बयान दिया था. उन्होंने अलवर में एक रैली के दौरान हनुमान जी को दलित बताया था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हनुमान जी दलित और वंचित हैं. 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक महीने में 20 दिन प्रदेश से रहे बाहर, जानें क्या है वजह

राजस्थान के अलवर में  रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि 'बजरंगबली एक ऐसे लोक देवता हैं, जो स्वंय वनवासी हैं, निर्वासी हैं, दलित हैं, वंचित हैं. भारतीय समुदाय को उत्तर से लेकर दक्षिण तक पुरब से पश्चिम तक सबको जोड़ने का काम बजरंगबली करते हैं.'

सीएम योगी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हुई थी. ट्विटर, फेसबुक पर कई तरह के मेम्स बनाए गए थे. बता दें कि इससे पहले शहरों के नामों को लेकर भी योगी आदित्यनाथ विवादों में रहे थे. 

यूपी के उर्जा मंत्री ने 24 घंटे बिजली का किया दावा तो BJP नेता बोले- गांव में सिर्फ 3 घंटे मिल रही

राजस्थान के मकराना में एक अन्य रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि 'कांग्रेस बांटने की राजनीति करती रही है, इसलिए उनके शासन में आंतकवाद चरम पर था. कभी कांग्रेस जिन आतंकियों को बिरयानी खिलाती थी, अब उन्हें हम लोग गोलियां खिला रहे हैं.' फेक न्यूज का खुलासा करने वाली ALT न्यूज वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में इस दावे का फर्जी करार दिया है.

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share

Advertisement