NDTV Khabar

...तो कान पकड़कर 100 बार उट्ठक-बैठक लगाएं पीएम नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी ने दे डाली चुनौती

ममता ने कहा- आरोप साबित होने पर अपने सारे प्रत्याशियों की उम्मीदवारी वापस ले लूंगी, यदि आप (मोदी) झूठ बोल रहे हैं तो अपने दोनों कान पकड़ें और सौ उट्ठक-बैठक लगाएं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...तो कान पकड़कर 100 बार उट्ठक-बैठक लगाएं पीएम नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी ने दे डाली चुनौती

ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस पर कोल माफिया राज कायम करने के आरोप पर पीएम नरेंद्र मोदी को करारा जवाब दिया है.

खास बातें

  1. मोदी का आरोप- कोयला खदानों में जारी है तृणमूल का माफिया राज
  2. कहा- तृणमूल नेता पैसा कमा रहे हैं और श्रमिकों को मजदूरी नहीं मिल रही
  3. ममता ने कहा- मेरे पास पेन-ड्राइव है, सारा राज खुल जाएगा
बांकुरा (बंगाल):

बंगाल (Bengal) में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के प्रचार के दौरान भारी आरोप और प्रत्यारोप के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हमले के जवाब में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को बांकुरा में चुनाव प्रचार करते हुए पीएम मोदी को एक असामान्य चुनौती दी.

बांकुरा में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की चुनावी रैली से एक घंटे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बंगाल की मुख्यमंत्री पर कोयला खदानों में "माफिया" का राज स्थापित करने और खदान मजदूरों को उनके पारिश्रमिक से वंचित करने का आरोप लगाया. बांकुरा में की इस रैली में पीएम मोदी ने जनसमूह से कहा, "आप बेहतर जानते हैं कि तृणमूल का माफिया राज किस तरह से कोयला खदानों में जारी है. तृणमूल नेता पैसा कमा रहे हैं, जबकि खदान के श्रमिक अपने पारिश्रमिक से वंचित हैं."

पीएम मोदी (PM Modi) के आरोपों के जवाब में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि यदि वे (मोदी) किसी एक प्रत्याशी के खिलाफ भी अपने आरोप को साबित कर दें तो वे बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों से अपने प्रत्याशियों की उम्मीदवारी वापस ले लेंगी.     


PM मोदी का ममता बनर्जी पर पलटवार: आपको दीदी कहता हूं, आपका थप्पड़ भी मेरे लिए आशीर्वाद बन जाएगा

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पीएम मोदी (PM Modi) को करारा जवाब देते हुए कहा कि 'मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का उम्मीदवार कोल माफिया है. मैं उन्हें इसे साबित करने की चुनौती देती हूं. मैं अपने सारे प्रत्याशियों की उम्मीदवारी वापस ले लूंगी. यदि आप (मोदी) झूठ बोल रहे हैं तो आप अपने दोनों कान पकड़ें और सौ उट्ठक-बैठक लगाएं.'      

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि कोयला केंद्र सरकार के अधीन है और बीजेपी के नेता कोयले के लेन-देन में एजेंट हैं. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि 'मेरे पास पेन-ड्राइव है. यदि मैं इसे सार्वजनिक कर दूं तो कोल माफिया और गौ तस्करी का सारा मामला खुल जाएगा.'     

ममता बनर्जी ने भाजपा के खिलाफ अपनी लड़ाई की तुलना 'भारत छोड़ो आंदोलन' से की, पीएम मोदी को लेकर कही यह बात... 

पुरुलिया में हुई एक रैली में पीएम मोदी (PM Modi) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के "तोलाबाजी" के लिए उन्हें 'लोकतंत्र का थप्पड़' लगाने और उनकी पार्टी के खिलाफ जबरन वसूली के आरोप पर भी पलटवार किया. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैने उन्हें दीदी कहा, और उन्होंने मुझे थप्पड़ मारने की बात कही. मैं आपको दीदी बुलाता हूं, आपका आदर करता हूं. आपका थप्पड़ मेरे लिए आशीर्वाद होगा.'    

पुरुलिया जिले के सिमुलिया में रैली को संबोधित करते हुए ममता (Mamata Banerjee) ने स्पष्ट किया कि ‘‘लोकतंत्र के थप्पड़'' से उनका मतलब लोगों के जनादेश से था.    

अमित शाह का ममता बनर्जी पर निशाना, बोले- भारतीयों को जय श्रीराम कहने से नहीं रोक सकते

बीजेपी पिछले कुछ सालों से बंगाल में पैर जमाने की कोशिश कर रही है. इस चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) बंगाल में जोरदार प्रचार में जुटे हैं. सन 2014 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल की सीटों के सबसे बड़े हिस्से पर कब्जा जमाया था. इस बार बीजेपी को उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के साथ-साथ पूर्व में बंगाल और ओडिशा में भी सीटों का नुकसान होने की आशंका है.

VIDEO : पीएम मोदी ने कहा- दीदी मुझे थप्पड़ मारने की बात कहती हैं

टिप्पणियां

लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल में मतदान के दो चरण बाकी हैं. अंतिम चरण 19 मई को होगा और चुनाव परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement