पीएम मोदी ने क्या नफरत फैलाने वाला भाषण दिया? कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे परवान चढ़ रहा है, आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की कथित घटनाएं सामने आ रहीं हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी चुनाव आयोग तक मामला पहुंचा है.

पीएम मोदी ने क्या नफरत फैलाने वाला भाषण दिया? कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे परवान चढ़ रहा है, आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की कथित घटनाएं सामने आ रहीं हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी चुनाव आयोग तक मामला पहुंचा है. वर्धा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए भाषण को लेकर चुनाव आयोग में कांग्रेस की शिकायत के बाद महाराष्ट्र के निर्वाचन अधिकारियों से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है.कांग्रेस ने वर्धा में मोदी के भाषण के खिलाफ आयोग में शिकायत की थी और आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री के बयान नफरत पैदा करने वाले और विभाजनकारी हैं.एक सूत्र ने शुक्रवार को कहा, ‘‘महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी गयी है.' रिपोर्ट आने के बाद आयोग की ओर से उचित कदम उठाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- 'मोदीजी की सेना' वाले बयान पर चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ को चेताया, कही यह बात

पीएम मोदी कर रहे कांग्रेस को ब्लैकमेलःआंबेडकर
महाराष्ट्र के दलित नेता प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर गंभीर आरोप लगाया है. इसके अलावा उन्होंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस (Congress) के देश के कई राज्यों में अन्य दलों से गठबंधन न करने को लेकर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने जहां पीएम मोदी को 'ब्लैकमेलर' (blackmailer) कहा है वहीं कांग्रेस के ब्लैकमेल होने की बात कही है. चुनाव आयोग के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए दलित नेता प्रकाश आंबेडकर  पर मामला दर्ज किए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पर ब्लैकमेलर होने का आरोप लगाया है.महाराष्ट्र के अकोला में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आंबेडकर (Prakash Ambedkar) ने आरोप लगाया कि मोदी (PM Modi) ने यूपीए (UPA) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और उनकी पार्टी को ब्लैकमेल करते हुए कहा कि अगर वह अपने दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) को जेल नहीं भेजना चाहती हैं तो उन्हें अन्य दलों से गठबंधन नहीं करना चाहिए.

उन्होंने दावा किया, ‘‘क्या कोई मुझे बता सकता है कि कांग्रेस ने देशभर में किसी अन्य दल से गठबंधन क्यों नहीं किया? मोदी (PM Modi) ने शर्त रखी थी कि अगर कांग्रेस (Congress) चाहती है कि रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) जेल नहीं जाएं तो उसे किसी अन्य दल से गठबंधन नहीं करना चाहिए.''आंबेडकर ने आरोप लगाए, ‘‘इसलिए कांग्रेस ने किसी अन्य दल से गठबंधन नहीं किया. मोदी ब्लैकमेलर हैं. वह सोनिया गांधी एवं अन्य के साथ ब्लैकमेल कर रहे हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘यह कामकाज के मोदी का तरीका है कि कांग्रेस ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी और पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के साथ गठबंधन नहीं किया.''

वीडियो- जब राहुल गांधी ने कहा, मैं नरेंद्र मोदी से प्‍यार करता हूं 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com