NDTV Khabar

कांग्रेस नहीं करेगी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन, पार्टी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया फैसला

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की  बैठक गुरुवार को हुई, जिसमें आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन न करने का फैसला हुआ है. कांग्रेस की बैठक मे दिल्ली की सात सीटों में से चार सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बनी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस नहीं करेगी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन, पार्टी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया फैसला

दिल्ली में कांग्रेस ने बैठककर आम आदमी पार्टी से गठबंधन न करने का फैसला लिया है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की  बैठक गुरुवार को हुई, जिसमें आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन न करने का फैसला हुआ है. कांग्रेस की बैठक मे दिल्ली की सात सीटों में से चार सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बनी है.जिसमें नई दिल्ली से अजय माकन, चांदनी चौंक से कपिल सिब्बल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से जेपी और उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजकुमार चौहान के उम्मीदवारी की प्रबल संभावना है. जबकि पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों को लेकर पेंच फंसा है. 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस अव्यवहारिक समझौता चाहती है, आप नहीं करेगी गठबंधन : संजय सिंह

पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा और पहलवान सुशील कुमार, दक्षिणी दिल्ली में सज्जन कुमार के भाई रमेश कुमार और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से शीला दीक्षित के नाम की चर्चा चल रही है. उम्मीदवारों की औपचारिक घोषणा शुक्रवार या शनिवार तक हो सकती है. पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अटकलें थीं. दोनों पक्षों में बातचीत चली भी. मगर गठबंधन की कोशिशें परवान नहीं चढ़ सकीं. वजह कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में तीन सीटें मांग रही थी, जिसे कांग्रेस ने ठुकरा दिया. वहीं आम आदमी पार्टी हरियाणा में प्रस्तावित गठबंधन में जेजेपी को शामिल करना चाहती थी.


यह भी पढ़ें- आप-कांग्रेस गठबंधन को लेकर कुमार विश्वास का तंज, कहा- हर बार इंकार, लगभग पचासवीं बार...

यह कांग्रेस को मंजूर नहीं हुआ. वहीं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित शुरुआत से ही गठबंधन के खिलाफ रहीं. आखिर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में गठबंधन न करने का फैसला हुआ. बता दें कि इससे पूर्व दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक रैली में कहा था कि वह समझा-समझाकर थक गए, मगर कांग्रेस गठबंधन करने को ही राजी नहीं है. 

टिप्पणियां

वीडियो- आप' का डोर टू डोर कैंपेन शुरू 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement