कांग्रेस ने घोषित किए नौ और उम्मीदवार, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की टक्कर में कृष्णा पूनिया को उतारा

चक्का फेंक खिलाड़ी रहीं कृष्णा ने राष्ट्रमंडल खेल 2010 में स्वर्ण पदक जीता था जबकि राठौड़ ने 2004 के एथेंस ओलंपिक में रजत पदक जीता था. कृष्णा पूनिया फिलहाल विधायक भी हैं.

कांग्रेस ने घोषित किए नौ और उम्मीदवार, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की टक्कर में कृष्णा पूनिया को उतारा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (File Photo)

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने सोमवार रात राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात में लोकसभा (Lok Sabha Election) की नौ सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए. इनमें प्रमुख नाम राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा पूनिया (Krishna Poonia) का है, जिनको केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) के खिलाफ जयपुर ग्रामीण से टिकट दिया गया है. पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक राजस्थान में छह, महाराष्ट्र में दो और गुजरात में एक सीट पर उम्मीदवार घोषित किया गया है. उम्मीदवारों में सबसे प्रमुख नाम कृष्णा पूनिया का है जो जयपुर ग्रामीण से ओलंपिक पदक विजेता राठौड़ को टक्कर देंगी. 

चक्का फेंक खिलाड़ी रहीं कृष्णा ने राष्ट्रमंडल खेल 2010 में स्वर्ण पदक जीता था जबकि राठौड़ ने 2004 के एथेंस ओलंपिक में रजत पदक जीता था. कृष्णा पूनिया फिलहाल विधायक भी हैं. इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए कुल 315 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है, जिनमें यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

qndf13k8

राहुल गांधी आज जारी करेंगे कांग्रेस का घोषणा पत्र, इन बड़े वादों पर रहेगी नजर...

कांग्रेस ने इसके अलावा गुजरात के मेहसाणा से एजे पटेल, महाराष्ट्र के रावेर से डॉ. उल्हास पाटिल, पुणे से मोहन जोशी, राजस्थान के गंगानगर से भरतराम मेघवाल, अजमेर से रिजू झुंझुंवाला, राजसमंद से देवकीनंदन गूर्जर, भीलवाड़ा से रामपाल शर्मा और झालावाड़-बारां से प्रमोद शर्मा को उतारा है.

राहुल के वायनाड से चुनाव लड़ने पर बोले CPM नेता, उनको 'अमूल बेबी' कहा था, जो आज साबित हो गया

Video: लोकसभा चुनाव का सबसे गरीब उम्मीदवार
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com