कांग्रेस ने जसवंत सिंह के बेटे को बाड़मेर तो राजस्थान के CM के बेटे को जोधपुर से दिया टिकट

कांग्रेस ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में लोकसभा की 31 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जिसमें प्रमुख नाम राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत का है, जिनको जोधपुर से टिकट दिया गया है.कांग्रेस ने बाड़मेर लोकसभा सीट से पूर्व भाजपा नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र को चुनावी मैदान में उतारा है.

कांग्रेस ने जसवंत सिंह के बेटे को बाड़मेर तो राजस्थान के CM के बेटे को जोधपुर से दिया टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा के 31 और उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में लोकसभा की 31 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जिसमें प्रमुख नाम राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत का है, जिनको जोधपुर से टिकट दिया गया है.कांग्रेस ने बाड़मेर लोकसभा सीट से पूर्व भाजपा नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र को चुनावी मैदान में उतारा है. उत्तर प्रदेश में संभल से जेपी सिंह, शाहजहांपुर से ब्रह्म स्वरूप सागर, झांसी से शिवशरण कुशवाहा, फूलपुर से पंकज निरंजन, महराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी और देवरिया से नियाज अहमद को टिकट दिया गया है. राजस्थान में जोधपुर सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा टोंक सवाई माधोपुर से नमो नारायण मीणा, उदयपुर से रघुवीर मीणा और कई अन्य नेताओं को टिकट मिला है. लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने यह 13वीं सूची जारी की है. इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए कुल 262 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें- बिहार : कांग्रेस और राजद के बीच अब भी फंसा है पेंच, जानें- क्या है पूरा मामला

दिग्विजय सिंह भोपाल से लड़ रहे चुनाव

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls 2019) के लिए इससे पहले उम्मीदवारों की सूची (Congress Second List) जारी की थी. जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तराखंड और मणिपुर की 38 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. पार्टी ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल से उम्मीदवार बनाया . वहीं, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को राज्य की नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से टिकट दिया गया है. इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण एक बार फिर से नांदेड़ से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली को कर्नाटक की चिकबल्लापुर लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है. 

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को राज्य की गुलबर्गा सीट से फिर पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया हैय जबकि कांग्रेस ने उत्तराखंड में भाजपा के वरिष्ठ नेता बी. सी. खंडूरी के बेटे मनीष को गढ़वाल संसदीय सीट से टिकट दिया है. सूची में कर्नाटक में 18, मध्यप्रदेश में नौ, महाराष्ट्र में एक, उत्तर प्रदेश में तीन, उत्तराखंड में पांच और मणिपुर में दो उम्मीदवार घोषित किये गए हैं. आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए सात बार में कुल 182 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं. 


आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस (Congress) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls 2019) के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची (Congress Second List) जारी की थी. इस सूची में कुल 35 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे. खास बात यह है कि नई सूची में यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेता राज बब्बर (Raj Babbar) की सीट बदल दी गई. अब वे मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे. मुरादाबाद में राज बब्बर (Raj Babbar)  की जगह पार्टी ने इमरान प्रतापगढ़ी को टिकट दिया है. (इनपुट-भाषा)

वीडियो- रवीश की रिपोर्ट : महागठबंधन से कौन डरता है? 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com