NDTV Khabar

यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस बना रही खास प्लान, दो दर्जन रणनीतिकार देंगे सलाह

प्रियंका गांधी के राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद से कांग्रेस उत्तर-प्रदेश में ज्यादा सक्रिय नज आ रही है. लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रदेश में चुनाव की रणनीति तैयार करने में जुट गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस बना रही खास प्लान, दो दर्जन रणनीतिकार देंगे सलाह

कांग्रेस ने यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए खास प्लान तैयार करना शुरू किया है.

नई दिल्ली:

प्रियंका गांधी के राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद से कांग्रेस उत्तर-प्रदेश में ज्यादा सक्रिय नजर आ रही है. लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रदेश में चुनाव की रणनीति तैयार करने में जुट गई है. आज प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर की अध्यक्षता में पुराने दिग्गज राजधानी के कांग्रेस कार्यालय में मंथन करने वाले हैं. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र मदान की मानें तो "बैठक में पार्टी की चुनावी रणनीति, चुनाव प्रबंधन से लेकर दूसरे दलों से गठबंधन के बारे में विचार होगा."उन्होंने बताया कि बैठक में प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर के अलावा वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी, श्रीप्रकाश जायसवाल, संजय सिंह, जितिन प्रसाद समेत दो दर्जन कांग्रेस के रणनीतिकार मौजूद रहेंगे. इसके अलावा चुनाव समिति के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे. 

यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी वाड्रा के बाद अब रॉबर्ट वाड्रा सक्रिय राजनीति में कर सकते हैं एंट्री, फेसबुक पोस्ट से दिया इशारा


मदान ने बताया कि इस बैठक में लोकसभावार प्रत्याशियों के चयन के बारे में विचार विमर्श किया जाएगा.गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हाल में ही प्रदेश की चुनाव समिति के अलावा कोऑर्डिनेशन कमिटी, प्लानिंग कमेटी, मीडिया और पब्लिसिटी कमेटी और घोषणा पत्र कमेटी गठित कर दी है. इन कमेटियों में प्रदेश के लगभग सभी बड़े नेताओं को जगह मिली है.

यह भी पढ़ें- आधा दर्जन छोटे दलों के संपर्क में हैं प्रियंका

पार्टी विरोधी गतिविधियों वाले नेता होंगे बाहरः प्रियंका
पिछले दिनों 'मिशन यूपी' से लोकसभा चुनाव की तैयारियों का आगाज करने वाली प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों के सियासी माहौल का बारीकी से जायजा ले रही हैं. इसी कड़ी में उन्होंने सोमवार को उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड से जुड़े पार्टी के कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस बैठक के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने दो टूक कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस का वाररूम कहे जाने वाले 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर करीब सवा घंटे की बैठक में प्रियंका ने बुंदेलखंड में पार्टी संगठन की स्थिति की समीक्षा की. बैठक में मौजूद एक नेता ने बताया कि,‘प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा- बूथ स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करना पड़ेगा. मैं ऊपर से कोई चमत्कार नहीं कर सकती, पार्टी की जीत के लिए आप लोगों को संगठित होकर काम करना होगा और मेरा पूरा सहयोग करना होगा'. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस महासचिव ने यह भी स्पष्ट किया कि जो नेता पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए जाएंगे, उनको बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा'. 

टिप्पणियां

वीडियो- प्रियंका गांधी के संपर्क में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल? 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement