NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव: 'न्याय' थीम पर चुनावी जंग लड़ेगी कांग्रेस, जावेद अख्तर ने लिखे गाने के बोल- देखें VIDEO

कांग्रेस (Congress) ने रविवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए अपना नया नारा 'अब होगा न्याय' (Nyay) जारी कर दिया. चुनावी नारा जारी करते हुए कांग्रेस (Congress Election Campaign Song) ने कहा कि देश में 'अन्याय' का माहौल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव: 'न्याय' थीम पर चुनावी जंग लड़ेगी कांग्रेस, जावेद अख्तर ने लिखे गाने के बोल- देखें VIDEO

Congress Election Campaign Song: 'न्याय' थीम पर चुनावी जंग लड़ेगी कांग्रेस.

खास बातें

  1. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का थीम सॉन्ग जारी
  2. गीतकार जावेद अख्तर ने लिखा कांग्रेस का थीम सॉन्ग
  3. 'न्याय' थीम पर चुनावी जंग लड़ेगी कांग्रेस पार्टी
नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने रविवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए अपना नया नारा 'अब होगा न्याय' (Nyay) जारी कर दिया. चुनावी नारा जारी करते हुए कांग्रेस (Congress Election Campaign Song) ने कहा कि देश में 'अन्याय' का माहौल है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का प्रचार अभियान 'न्याय' के ईद गिर्द केंद्रित होगा. यह शब्द न केवल पार्टी की प्रस्तावित न्यूनतम आय गारंटी योजना को रेखांकित करता है, बल्कि समाज के सभी वर्गों को न्याय प्रदान करने की बात भी करता है.


उन्होंने बताया कि इसका थीम सॉन्ग जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने लिखा है और निखिल आडवाणी ने इसके वीडियो का निर्देशन किया है. शर्मा ने बताया कि अभियान के पीछे 'परसेप्ट एज़' मुख्य एजेंसी है. उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में बड़े-बडे़ कंटेनर ट्रक पर स्क्रीन लगाकर यह वीडियो दिखाई जाएगी.

बता दें कि राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस 'न्याय योजना' के तहत कांग्रेस देश के 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को सालाना 72,000 रुपये प्रदान करेगी. उन्होंने कहा कि इस योजना से सीधे तौर पर पांच करोड़ परिवार और 25 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरंभ में कहा कि न्यूनतम आय रेखा 12,000 रुपये मासिक है और इस योजना का लाभ इससे कम आय वालों को मिलेगा. उन्होंने बाद में स्पष्ट किया कि अगर किसी व्यक्ति की आय 12,000 रुपये मासिक से कम है तो इस योजना के तहत उस कमी की पूर्ति की जाएगी. गांधी ने कहा, "अगर किसी व्यक्ति की आय 6,000 रुपये मासिक है तो हम उसे बढ़ाकर 12,000 रुपये करेंगे. जिनकी आय 12,000 रुपये से कम है हम उनकी आय बढ़ाकर 12,000 रुपये करेंगे." कांग्रेस ने इसे अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी शामिल किया है.

टिप्पणियां

कांग्रेस का घोषणा-पत्र: किसानों के लिए होगा अलग बजट, कर्ज नहीं चुकाया तो नहीं जाएंगे जेल, 10 बड़ी बातें

VIDEO: क्या राहुल दिला पाएंगे न्यूनतम आय गारंटी योजना?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement