NDTV Khabar

कांग्रेस ने जारी की तीन और उम्मीदवारों की LIST, लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ इन्हें दिया टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए तीन और उम्मीदवारों की सूची जारी (Congress List) कर दी. लखनऊ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) को टिकट दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने जारी की तीन और उम्मीदवारों की LIST, लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ इन्हें दिया टिकट

लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को दिया टिकट.

खास बातें

  1. कांग्रेस ने राजनाथ सिंह के खिलाफ उतारा उम्मीदवार
  2. कांग्रेस ने लखनऊ से आचार्च प्रमोद कृष्णम को दिया टिकट
  3. कांग्रेस ने जारी की तीन उम्मीदवारों की सूची
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए तीन और उम्मीदवारों की सूची जारी (Congress List) कर दी. कांग्रेस (Congress) ने इस सूची में उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की तीन सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. कांग्रेस की तरफ से जारी लिस्ट के अनुसार लखनऊ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) को टिकट दिया गया है. इसके अलावा विनय कुमार पांडे को कैसरगंज (Kaiserganj) से विनय कुमार पांडे (Vinay Kumar Pandey) को और मध्यप्रदेश की इंदौर सीट से पंकज सांघवी (Pankaj Sanghvi) को टिकट दिया गया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब तक कुल 407 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जिनमें यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं. 

लखनऊ से अपने खिलाफ पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने की खबरों पर राजनाथ सिंह ने कही यह बात


बता दें कि सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन की तरफ से शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं. पूनम सिन्हा ने आज ही सपा का दामन थामा है. लखनऊ से खुद के खिलाफ पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) के चुनाव लड़ने की खबरों पर जब राजनाथ सिंह (Rajnath Singh News) के सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'हां किसी को तो चुनाव लड़ना चाहिए, यही लोकतंत्र की सुंदरता है. हम पूरी गरिमा के साथ चुनाव लड़ेंगे, तहज़ीब जो लखनऊ की बहुत बड़ी धरोहर है, उसको भी हम कायम रखेंगे. उन्होंने कहा कि मैं यहां प्रत्याशी हूं. मुझे कुछ ज्यादा बोलने की कोई जरूरत नहीं  हैं. आप सही सभी से परिचित हूं और आगे भी आप सब की शुभकामनाएं रहेंगी. एक बार फिर मैं आप सब का प्रतिनिधित्व करूंगा. बता दें कि राजनाथ सिंह ने आज ही लखनऊ सीट से अपना पर्चा भरा है.

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल, राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

टिप्पणियां

बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से लखनऊ सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारने की अपील की थी. सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा था कि पूनम सिन्हा जी (शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी) एसपी-बीएसपी-RLD गठबंधन से लखनऊ की प्रत्याशी होंगी. वे अपना नामांकन 18 अप्रैल को दाखिल करेंगी. हम कांग्रेस से अपील करते हैं कि वे इस सीट से अपना प्रत्याशी न उतारें, ताकी हम इस सीट पर बीजेपी को मात दे सकें.

VIDEO: राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से भरा पर्चा​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement