NDTV Khabar

कांग्रेस के नेता ने किया BJP को सैल्यूट, हार के बाद अपनी पार्टी के लिए कही यह बात...

कांग्रेस के नेता ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीट पर सैल्यूट किया है, जबकि अपनी पार्टी कांग्रेस को खास सलाह दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस के नेता ने किया BJP को सैल्यूट, हार के बाद अपनी पार्टी के लिए कही यह बात...

कांग्रेस के नेता गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) ने पार्टी को दी सलाह

खास बातें

  1. कांग्रेस के नेता ने किया BJP को सैल्यूट
  2. हार के बाद कांग्रेस के लिए कही यह बात
  3. उन्होंने कहा, देश का नब्ज टटोलने में नाकाम रही कांग्रेस
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019  (Lok Sabha Election 2019)  में कांग्रेस की करारी हार के बाज जहां पार्टी की काफी आलोचना हो रही है, तो वहीं ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं. अब कांग्रेस के नेता गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा, " निश्चित तौर पर कांग्रेस देश का नब्ज टटोलने में नाकाम रही, जिसका खामियाजा लोकसभा चुनाव मे भुगतना पड़ा." बता दें कि गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) कांग्रेस के उन नेताओं में से हैं, जिन्होंने जीत दर्ज की है.

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद CWC की बैठक आज, राहुल गांधी कर सकते हैं इस्तीफे की पेशकश



गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) ने कहा, " जनता ने बीजेपी को बहुमत देकर अपना फैसला साफ तौर पर रख दिया कि वो चाहते थे कि बीजेपी वापस सत्ता में लौटे और अपना दूसरा टर्म पूरा करे. बीजेपी को इस जीत के लिए सैल्यूट." उन्होंने आगे  कहा, "अब जब चुनाव खत्म हो गए हैं, तो कड़वाहट भी खत्म हो गई है. अब ध्यान उन मुद्दों पर होना चाहिए जिसका देश सामना कर रहा है. जैसे- बैंकिंग, तनाव से गुजर रही कंपनियां, ग्रामीण संकट आदि."

Results 2019: राहुल गांधी ने समस्या का समाधान नहीं किया, बल्कि वह जनता के लिए ही समस्या बन गए थे: स्मृति ईरानी


बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में कांग्रेस पार्टी 543 में से सिर्फ 52 सीट ही जीत पाई. नॉर्थ ईस्ट में जहां कांग्रेस का लगभग सफाया हो गया. वहीं,  गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) कांग्रेस के उन प्रत्याशियों में से हैं, जिन्होंने जीत दर्ज की है. उन्होंने कलियाबोर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है. उन्होंने यहां असम गण परिषद् के उम्मीदवार मोनी माधव महंत को हराया. असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई (Tarun Gogoi) के बेटे गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) ने साल 2014 में भी जीत दर्ज की थी.

Video: अमेठी की जनता ने बताया, क्यों राहुल गांधी की बजाय स्मृति ईरानी को चुना


उन्होंने एनडीटीवी से आगे बीतचीत में कहा, " कांग्रेस ने कुछ महीने पहले ही मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में सरकार बनाई थी. साथ ही कुछ महीने पहले कर्नाटक में भी जनता दल सेक्युलर (JDs) के साथ मिलकर सरकार बनाई. हमने मध्यप्रदेश में हुए उपचुनाव में भी जीत दर्ज की थी और गुजरात सहित अन्य राज्यों में शानदार प्रदर्शन किया था. तरुण गोगोई (Tarun Gogoi) ने कहा, हमारे बेहतरीन इरादों, ठोस अभियान, मुद्दा आधारित रणनीति के बावजूद हमने देखा कि 2019 में लोगों का उन राज्यों में बहुत अलग नजरिया था. पार्टी अभी भी राष्ट्र की नब्ज को महसूस करने में विफल है. हमें इसपर गहरा मंथन और इन फैसलों से सबक लेने की आवश्यकता है."

टिप्पणियां

Video: स्मृति ईरानी को अमेठी से जीत की बधाई - राहुल गांधी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement