NDTV Khabar

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को इस मामले में बताया डोनाल्ड ट्रंप जैसा

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनाव प्रचार की रणनीति में समानता है क्योंकि दोनों ही लोगों की भावनाओं से खेलने पर विश्वास करते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को इस मामले में बताया डोनाल्ड ट्रंप जैसा
नई दिल्ली:

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनाव प्रचार की रणनीति में समानता है क्योंकि दोनों ही लोगों की भावनाओं से खेलने पर विश्वास करते हैं. वह डिजिटल युग में राजनीतिक प्रचार विषय पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि डिजिटल युग साउंड बाइट्स,तिकड़म और वीडियोज का है। यह उससे ठीक उल्टा है जब पत्रकार गहराई तक जाकर विश्लेषण करते थे.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विश्वासपात्र सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) इससे पहले अपने पुलवामा से जुड़े बयान पर स्पष्टीकरण दे चुके हैं. उन्होंने कहा था कि उन्होंने जवानों या शस्त्र बलों के लिए कुछ भी अपमानजनक नहीं कहा. इसके साथ ही उन्होंने अपनी टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार के अन्य शीर्ष लोगों के दावे को एक सफेद झूठ करार

यह भी पढ़ें- सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी और अमित शाह को दी यह चुनौती, कहा- वैज्ञानिक हूं, आंकड़ों में भरोसा करता हूं


पित्रोदा (Sam Pitroda) पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर हवाई हमलों के दावों पर कथित तौर पर सवाल खड़े करने को लेकर विवादों में आ गए थे. सैम ने कहा कि उनकी टिप्पणियों के जिस 40 मिनट के टैप ने तूफान खड़ा कर रखा है, वह हर किसी के लिए उपलब्ध है और यदि कोई उसमें ऐसा कुछ निकाल दें जो हमारे जवानों या हमारी सेना के लिए कहीं से अपमानजनक है, तो मैं खुशी-खुशी माफी मांगने को तैयार हूं, यदि ऐसा नहीं है तो मैं उन्हें (प्रधानमंत्री, जेटली और अमित शाह को) एक सार्वजनिक मंच पर बहस करने की चुनौती देता हूं.

उन्होंने कहा, "यह क्या बकवास है.. आप किसी का चरित्र हनन कर सकते हैं. मैंने यहां 30 साल काम किए हैं. मैंने अपनी अमेरिकी नागरिकता बदल कर भारतीय कर ली और आप झूठ के जरिए मुझ पर हमला करना चाहते हैं." उन्होंने कहा कि 40 मिनट के वीडियो में कहीं भी जरा भी वसा कुछ नहीं है, जैसा प्रधानमंत्री या अमित शाह ने कहा है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) की टिप्पणी पर कहा है कि कांग्रेस के दरबारी ने उस बात को स्वीकार किया है जिसे देश पहले से जानता है- कांग्रेस आतंकी ताकतों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाहती थी. मोदी ने लिखा है, "विपक्ष समय-समय पर हमारे बलों का अपमान करता हैं. मैं अपने भारतीय लोगों से अपील करता हूं, विपक्षी नेताओं से उनके बयानों पर सवाल पूछें. उन्हें बताएं कि 130 करोड़ भारतीय विपक्ष को उनकी नकारात्मकता के लिए माफ नहीं करेंगे."

आईएएनएस ने बालाकोट स्ट्राइक पर पित्रोदा का पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि यह कहना कठिन है. उन्होंने कहा, "मैंने सिर्फ सवाल पूछे. आपने कहा कि 300 लोग मारे गए. मैंने सबूत मांगे. देश के नागरिक के नाते मुझे इसका अधिकार है. मैं एक वैज्ञानिक हूं. मैं आकड़े में विश्वास करता हूं. वास्तव में इन चीजों को लेकर मैं भावुक नहीं हूं. मैं तथ्य चाहता हूं. मैंने न्यूयॉर्क टाइम्स में पढ़ा कि एक भी व्यक्ति नहीं मारा गया, आप मुझे बताते हैं 300 मारे गए. मैं जानना चाहता हूं. इसमें क्या गलत है, यह तो किसी के प्रति अपमान नहीं है."

टिप्पणियां

वीडियो- अमित शाह बोले- सैम पित्रोदा के बयान पर राहुल गांधी मांगें देश से माफी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement