NDTV Khabar

राहुल गांधी ने अमेठी से भरा पर्चा, मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका और जीजा रॉबर्ट वाड्रा भी साथ

राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीन बार सांसद चुने गए हैं. 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेठी:

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेठी से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनकी मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी और जीजा रॉबर्ट वाड्रा उनके साथ थे. पर्चा दखिल करने से पहले राहु गांधी ने रोड शो किया. रोड शो में गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra), बहनोई रॉबर्ट वाड्रा और उनके दोनों बच्चे भी शामिल थे. इस रोड शो में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता है. मुंशीगंज से शुरू हुये रोड शो में सड़क किनारे कांग्रेस समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी. कार्यकर्ताओं के हाथों में कांग्रेस का झंडा था. महिलाएं घर से छज्जों से फूलों की बारिश कर रही थी. भारी गर्मी में भी कार्यकर्ताओं का लंबा जुलूस गांधी के काफिले के साथ चल रहा था. कांग्रेस के गढ़ में गांधी का मुकाबला भाजपा की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है. राहुल ने केरल के वायनाड से भी नामांकन भरा है.

राहुल लगभग दो घंटे तक रोड शो करने के बाद लगभग 12 बजे नामांकन करेंगे. बता दें, राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीन बार सांसद चुने गए हैं. 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी. फिर 2009 में और 2014 में भी वह इस सीट से विजयी रहे थे. पिछली बार उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की स्मृति ईरानी को चुनाव में हराया था. इस लोकसभा चुनाव में भी उनके सामने स्मृति ईरानी हैं.

Rahul Gandhi Congress Road Show In Amethi Live Updates:


- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी से नामांकन दाखिल कर दिया है.

- यूपीए चेयरपर्सन और राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी भी अमेठी पहुंच गई हैं.

- रोड शो में भारी भीड़ देखने को मिली. भीड़ ने राहुल गांधी का फूल बरसाकर स्वागत किया.

- पर्चा भरने जा रहे हैं राहुल गांधी. रोड शो में बहन प्रियंका गांधी और जीजा रॉबर्ट वाड्रा भी हैं साथ.

टिप्पणियां

- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 11 अप्रैल को अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

- भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि 'ईरानी को अपना नामांकन पत्र 17 अप्रैल को दाखिल करना था लेकिन उस दिन छुटटी होने के कारण अब वह अपना नामांकन पत्र 11 अप्रैल को दाखिल करेंगी.'



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement