स्टूडेंट्स ने रॉबर्ट वाड्रा पर पूछा सवाल तो राहुल गांधी बोले- कानून सभी पर लागू होना चाहिए, न कि चुनिंदा लोगों पर

चेन्नई में स्टेला मेरिस कॉलेज में छात्राओं से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) देश के मिजाज को बदल देगी और लोगों को खुश एवं सशक्त महसूस कराएगी.

स्टूडेंट्स ने रॉबर्ट वाड्रा पर पूछा सवाल तो राहुल गांधी बोले- कानून सभी पर लागू होना चाहिए, न कि चुनिंदा लोगों पर

छात्रों को संबोधित करते Rahul Gandhi.

चेन्नई:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को कहा कि आप देश में नकारात्मक माहौल के बीच आर्थिक वृद्धि की उम्मीद नहीं कर सकते जो प्रत्यक्ष तौर पर देश के मिजाज से जुड़ी हुई है. चेन्नई में स्टेला मेरिस कॉलेज में छात्राओं से उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress)देश के मिजाज को बदल देगी और लोगों को खुश एवं सशक्त महसूस कराएगी. अपने जीजा रॉबर्ट वाड्रा पर पूछे गए सवाल के जवाब में गांधी ने कहा कि कानून हर किसी पर लागू होना चाहिए न कि चुनिंदा लोगों पर. गांधी ने छात्रों से कहा कि वे उन्हें राहुल कहकर पुकारें.

छात्रों के साथ अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने राफेल सौदे का मुद्दा भी उठाया और विमान की कीमतों एवं खरीद प्रक्रिया को लेकर अपने आरोप दोहराए. गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, 'मैं यह कहने वाला पहला शख्स हूंगा कि रॉबर्ट वाड्रा की जांच करें लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी करें.' उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह महिला आरक्षण विधेयक को पारित करेगी. उत्साहित भीड़ से उन्होंने कहा, 'नेतृत्व के पदों पर पर्याप्त महिलाएं नजर नहीं आतीं. आप सत्ता में महिलाओं को तब तक नहीं देख सकते जब तक कि उनके प्रति नजरिए में बदलाव नहीं आता.'

स्टूडेंट्स से संवाद के दौरान राहुल गांधी ने मुस्कुराकर एक छात्रा से कही ये बात, ठहाकों से गूंज उठा हॉल, देखें VIDEO

उन्होंने (Rahul Gandhi) एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें  अपनी मां सोनिया गांधी से प्रेम एवं विनम्रता की सीख मिली है. गांधी ने छात्राओं से पूछा, 'क्या आपको नोटबंदी पसंद आई? जब छात्राओं ने ‘न' में जवाब दिया तो उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि नोटबंदी ने जो नुकसान किया है, वह काफी साफ है. प्रधानमंत्री को आपसे सलाह लेनी चाहिए थी.”    गांधी ने छात्राओं से कहा कि वे उन्हें चुनौती दें और “असहज करके दिखाएं.” साथ ही उन्होंने पूछा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतनी बड़ी भीड़ के बीच खड़े होकर लोगों के सवालों का जवाब दे सकते हैं.

राहुल गांधी ने स्टूडेंट्स से कहा- 30 लाख के लोन में आप नीरव मोदी से ज्यादा नौकरियां पैदा करोगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO- चेन्नई में विद्यार्थियों से मुखातिब हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी