NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस ने जारी की 7 उम्‍मीदवारों की नई सूची, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया गुना से बने उम्‍मीदवार

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए‍ 7 उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रभारी ज्‍योतिरादत्‍य सिंधिया को पार्टी ने मध्‍य प्रदेश के गुना से उम्‍मीदवार बनाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस ने जारी की 7 उम्‍मीदवारों की नई सूची, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया गुना से बने उम्‍मीदवार

Jyotiraditya Scindia को मध्य प्रदेश के गुना से टिकट

खास बातें

  1. 7 उम्मीदवारों के साथ कांग्रेस की नई सूची जारी
  2. ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश के गुना से टिकट
  3. बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए किर्ति आजाद धनबाद से लड़ेंगे चुनाव
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए‍ 7 उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रभारी ज्‍योतिरादत्‍य सिंधिया को पार्टी ने मध्‍य प्रदेश के गुना से उम्‍मीदवार बनाया है. वहीं पार्टी प्रवक्‍ता मनीष तिवारी को पंजाब के आनंदपुर साहिब से‍ टिकट दिया गया है. पार्टी ने इस सूची में बिहार और जम्‍मू कश्‍मीर की एक-एक सीट के अलावा पंजाब की दो तथा मध्‍य प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवार घोषित किए हैं. बिहार की वाल्‍मीकि नगर सीट से शाश्‍वत केदार को पार्टी ने टिकट दिया है. मध्‍य प्रदेश में गुना के अलावा पार्टी ने विदिशा से शैलेंद्र पटेल और राजगढ़ से मोना सुस्‍तानी को उम्‍मीदवार बनाया है. वहीं पंजाब के संगरूर से केवल सिंह ढिल्‍लन को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है.

राबड़ी देवी ने किया खुलासा, प्रशांत किशोर लेकर आए थे ये ऑफर...


इससे पहले 9 अप्रैल को पार्टी ने बीजेपी छोड़कर आए कीर्ति आजाद को झारखंड की धनबाद लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार घोषित किया था. वहीं झारखंड की की खूंटी सीट (आरक्षित) से कालीचरण मुंडा को उम्मीदवार बनाया था.

कुमारस्वामी की भविष्यवाणी पर PM मोदी का पलटवार, कहा- देवगौड़ा जी ने भी यही कहा था लेकिन किया क्या?

पार्टी अब तक कुल 386 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

EC ने चुनाव से पहले 2400 करोड़ की कीमत का सामान किया जब्त, किस राज्य में हुई कितनी जब्ती, पढ़ें यहां

टिप्पणियां

ज्योतिरादित्य के पश्चिम उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद यह कयास लगाये जा रहे थे कि उनकी जगह कांग्रेस उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी को गुना से चुनाव लड़वाया जा सकता है लेकिन कांग्रेस की नई लिस्ट ने सभी संभवनाओं पर विराम लगा दिया है. ज्योरादित्य सिंधिया को एक बार फिर से गुना से ही टिकट दिया गया है. मौजूदा स्थिति में मध्य प्रदेश राज्य की 29 लोकसभा सीटों में से वर्तमान में 26 सीटों पर बीजेपी और तीन पर कांग्रेस का कब्जा है. हाल ही में मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 230 सीटों में से 114 पर जीत दर्ज की थी. 

Video: राजनीति में ग्रेजुएट होना कितना जरूरी?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement