NDTV Khabar

कांग्रेस ने जारी उम्मीदवारों की एक और सूची, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कुल 18 को मिला टिकट

इस सूची में कुमारी शैलजा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कुल 18 नाम हैं. कुमारी शैलजा को अंबाला से तो दीपेंद्र सिंह हुड्डा को रोहतक से मैदान में उतारा गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने जारी उम्मीदवारों की एक और सूची, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कुल 18 को मिला टिकट

कांग्रेस ने जारी की एक और सूची

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok sabha Election 2019) के मद्देनजर कांग्रेस ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की. इस सूची में कुमारी शैलजा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कुल 18 नाम हैं. कुमारी शैलजा को अंबाला से तो दीपेंद्र सिंह हुड्डा को रोहतक से मैदान में उतारा गया है. इस सूची (Lok sabha Election 2019) में आठ नाम उत्तर प्रदेश से हैं. जबकि एक सीट पर प्रयाशी को बदला भी गया है.बता दें कि कांग्रेस (Congress List) यूपी और अन्य राज्य के लिए पहले भी उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. पहले की लिस्ट में राज बब्बर जैसे दिग्गज को टिकट दिया गया था.

लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस ने जारी की 7 उम्‍मीदवारों की नई सूची, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया गुना से बने उम्‍मीदवार

पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की गोंडा सीट पर अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल चुनाव लड़ेंगी. उन्हें यह सीट कांग्रेस के साथ गठबंधन के तहत दी गई है. कृष्णा केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल की मां हैं और वह अनुप्रिया गुट से इतर पार्टी का नेतृत्व कर रही हैं. कांग्रेस से जन अधिकार पार्टी के गठबंधन के तहत चंदौली सीट से शिवकन्या कुशवाहा को मैदान में उतारा गया है. वह उत्तर प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा की पत्नी हैं. इसी समझौते के तहत गाजीपुर से अजीत कुमार कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया गया है.


शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-'सरजी' चुनाव में ये क्या हो रहा है?

इसके अलावा भदोही से रमाकांत यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. वह कल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं. यादव ने वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव आजमगढ़ सीट से लड़ा था और निर्वाचित घोषित हुए सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को कड़ी टक्कर दी थी. रमाकांत के साथ ही कांग्रेस का हाथ थामने वाले उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे राज किशोर सिंह को पार्टी ने बस्ती लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

टिप्पणियां

BJP छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति झा आजाद को झारखंड के धनबाद से मिला टिकट...

कांग्रेस ने सलेमपुर सीट से राजेश मिश्रा को टिकट दिया है. वह पूर्व में वाराणसी से सांसद रह चुके हैं. इसके अलावा पार्टी ने अंबेडकरनगर से उम्मेद सिंह निषाद और जौनपुर से देवव्रत मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है. मोहनलालगंज से रमाशंकर भार्गव के स्थान पर अब आरके चौधरी को टिकट दिया गया है. चौधरी उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं. मालूम हो कि कांग्रेस ने शनिवार को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और हरियाणा में 18 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement