कांग्रेस ने जारी की 20 और उम्मीदवारों की लिस्ट, गांधीनगर से अमित शाह के खिलाफ इस नेता को उतारा

कांग्रेस ने झारखंड की रांची सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय को टिकट दिया है. हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से पार्टी ने पवन काजल को अपना उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस ने जारी की 20 और उम्मीदवारों की लिस्ट, गांधीनगर से अमित शाह के खिलाफ इस नेता को उतारा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (File Photo)

खास बातें

  • पवन कुमार बंसल को चंडीगढ़ से उतारा
  • परणीत कौर को पटियाला से दिया टिकट
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय को रांची से दिया टिकट
नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने पूर्व रेलमंत्री पवन कुमार बंसल (Pawan Kumar Bansal) को चंडीगढ़ लोकसभा सीट से जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री परणीत कौर (Praneet Kaur) को पटियाला लोकसभा सीट से मंगलवार को टिकट दिया. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जिसमें पंजाब के छह, गुजरात से चार, झारखंड से तीन, ओडिशा एवं कर्नाटक से दो-दो और हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ और दादर एवं नगर हवेली से एक-एक प्रत्याशी का नाम है. 

कांग्रेस ने झारखंड की रांची सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय को टिकट दिया है. हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से पार्टी ने पवन काजल को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं पंजाब में कांग्रेस ने गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़, अमृतसर से गुरजीत सिंह ओजला, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू और जालंधर से संतोष सिंह चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. होशियारपुर से पार्टी ने राजकुमार छब्बेवाल को टिकट दिया है.

rck2edd

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और माकपा नेता येचुरी की बढ़ी मुसीबत, कोर्ट ने जारी किया समन

वहीं गुजरात की बात करें तो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ गांधीनगर सीट से डॉ. सीजे चावड़ा को उतारा है. बता दें, गांधीनपर सीट वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी की रही है. लेकिन भाजपा ने इस बार उनका टिकट काटकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को उतारा है. इसके अलावा कांग्रेस ने अहमदाबाद पूर्व से गीताबेन पटेल, सुरेंद्रनगर से सोमाभाई पटेल और जामनगर से मुरुभाई कंडोरिया को उतारा है. 

रवीश कुमार का ब्लॉग: कांग्रेस के घोषणा पत्र में न्याय योजना सबसे ख़ास

झारखंड की बात करें तो रांची से सुबोध कांत सहाय, सिंहभूम से गीता कोरा और लोहरदगा से सुखदेव भगत को टिकट दिया गया है. कर्नाटक के धारवाड़ से विनय कुलकर्णी, दावणगेरे से एबी मनजप्पा, ओडिशा के जजपुर से मानस जेना, कटक से पंचानन कनुंगो और दादर एंड नगर हवेली से प्रभू रत्नभाई टोकिया को उम्मीदवार बनाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सात सौ से ज्यादा एकाउंटों और पेजों को हटाकर फेसबुक ने बर्र के छत्ते में हाथ डाल दिया!

Video: कांग्रेस के घोषणा पत्र में पांच बड़े वादे