Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने जारी की सातवीं सूची, अब राज बब्बर मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव

नई सूची में यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेता राज बब्बर (Raj Babbar) की सीट बदल दी गई है.

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने जारी की सातवीं सूची, अब राज बब्बर मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस के कद्दावर नेता राज बब्बर (Raj Babbar) अब फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे.

नई दिल्ली :

कांग्रेस (Congress) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls 2019) के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची (Congress Second List) जारी कर दी है. इस सूची में कुल 35 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. खास बात यह है कि नई सूची में यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेता राज बब्बर (Raj Babbar) की सीट बदल दी गई है. अब वे मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे. मुरादाबाद में राज बब्बर (Raj Babbar)  की जगह पार्टी ने इमरान प्रतापगढ़ी को टिकट दिया है. आपको बता दें कि कांग्रेस की सातवीं सूची में छत्तीसगढ़ की 4,  जम्मू-कश्मीर की 3, महाराष्ट्र की 5, ओडिशा की 2, तमिलनाडु की 8, तेलंगाना की एक, त्रिपुरा की 2, उत्तर प्रदेश की 9 और पुड्डुचेरी की एक सीट पर प्रत्याशी घोषित किये गए हैं. 

आपको बता दें कि कांग्रेस ने सातवीं सूची में उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद सीट के अलावा बिजनौर सीट से भी पूर्व में घोषित प्रत्याशी को बदला है. बिजनौर से अब इंदिरा भाटी की जगह नसीमुद्दीन सिद्दीकी को मैदान में उतारा गया है. गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर (Raj Babbar) को मुरादाबाद (Moradabad) से टिकट दिया था. हालांकि सूची जारी होने के बााद से ही ऐसी चर्चा थी कि राज बब्बर मुरादाबाद से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, बल्कि फतेहपुर सीकरी से मैदान में उतरना चाहते हैं. उसके बाद से ही सीट बदलने की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी. आपको बता दें कि कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनावों के लिए भी आज 54 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. 

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, राज बब्बर मुरादाबाद से लड़ेंगे चुनाव

गौरतलब है कि कांग्रेस की अब तक जारी की गई लिस्ट में तमाम कद्दावर नेता शामिल हैं. प्रिया दत्त (Priya Dutt) को मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से चुनाव मैदान में उतारा गया है. तो वहीं, बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुईं सावित्री बाई फुले (Savitri Bai Phule) को यूपी के बहराइच से चुनाव मैदान में उतार गया है. इसके अलावा श्रीप्रकाश जायसवाल (Sriprakash Jaiswal) को कानपुर से, मिलिंद मुरली देवरा (Milind Murli Deora) को दक्षिण मुंबई से और पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे (Sushil Kumar Shinde) को महाराष्ट्र के सोलापुर से टिकट दिया गया है.

VIDEO: लोकसभा चुनाव का हुआ शंखनाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 

अन्य खबरें